Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutडेंगू के तीन मरीज मिले, 22 पहुंची मरीजों की संख्या

डेंगू के तीन मरीज मिले, 22 पहुंची मरीजों की संख्या

- Advertisement -
  • डेंगू को लेकर मेडिकल और जिला अस्पताल में वार्ड तैयार

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है। शनिवार को भी तीन नए मरीज सामने आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 22 तक जा पहुंची है। डेंगू से ग्रसित मरीजों के उपचार के लिए मेडिकल व जिला अस्पताल में अगल से डेंगू वार्ड तैयार किये गए है जिनमें मच्छरदानी से लेकर सभी तरह की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई गई है। बरसात व नमी के मौसम में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है।

ऐसे में डेंगू के फैलने का खतरा ज्यादा रहता है। हालांकि डेंगू जिस एडीज नाम के मच्छर के काटने से होता है उसका लार्वा साफ पानी में पनपता है लेकिन जमा हो चुके बरसात के पानी में मौजूद गंदगी के नीचे बैठने पर जो पानी साफ नजर आता है वह इस मच्छर के लिए मुनासिफ होता है। घरों के आसपास बरसात का पानी जमा नहीं होने देना चाहिए। जितना भी संभव हो अपने शरीर को ढक कर रखें, पूरी बाजू के कपड़े पहने।

03 22

साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए और बुखार होने पर अच्छे डाक्टर से ही इलाज कराना चाहिए। डेंगू के बढ़ते मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी कर ली है। मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में अलग से डेंगू वार्ड बनाया गया है जिसमें 20 बैडों का इंतजाम है। सभी बैडों पर मच्छरदानी लगाई गई है साथ ही तीन शिफ्टों में नर्सिंग स्टॉफ को भी तैनात किया गया है। जिला अस्पताल में भी डेंगू वार्ड बनाया गया है जिसमें फिलहाल दस बैड तैयार रखे गए है। इस समय जिला अस्पताल में डेंगू के तीन मरीज इलाज के लिए भर्ती हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments