Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutतीन शूटर एसटीएफ के शिकंजे में

तीन शूटर एसटीएफ के शिकंजे में

- Advertisement -
  • शूटरों से अपने ही मुनीम की हत्या कराना चाहता था जिला पंचायत सदस्य
  • भट्टे पर रुपयों के लेन-देन पर मुनीम से हुआ था विवाद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एसटीएफ की सुपारी लेकर हत्या करने वाले बाइक सवार तीन शूटरों से नैथला गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर कोतवाली, बागपत क्षेत्र में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में शूटरों ने टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में एक शूटर गोली लगने पर घायल हो गया। एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर तीनों शूटरों को मौके से धर दबोचा। गिरफ्त में आये शूटरों से एसटीएफ ने तीन तमंचे और कारतूस व बाइक बरामद की है। तीनों शूटर दो लाख की सुपारी लेकर भट्टे के एक मुनीम की हत्या करने वाले थे।

एसटीएफ टीम लगातार कुख्यात शातिर अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाये हुए है। एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक ब्रिजेश कुमार सिंह, मेरठ यूनिट के नेतृत्व में टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बागपत में कुछ शूटर एक भट्टे के मुनीम की हत्या करने की फिराक में है। एएसपी ब्रिजेश सिंह के निर्देशानुसार एक एसटीएफ टीम इंस्पेक्टर सुनील कुमार के निर्देशन में गठित की गई। टीम शुक्रवार को बागपत कोतवाली क्षेत्र में नैथला गांव की ओर जाने वाले पक्के रास्ते पर मुस्तैद हो गई। एसटीएफ को बाइक पर तीन युवक आते दिखाई दिये।

टीम ने बाइक सवार तीनों शूटरों की घेराबंदी की गई तो वे भागने लगे। भागते वक्त उनकी बाइक एक किलोमीटर दूर जाकर फिसल गई। शूटरों द्वारा खुद को घिरता देख उन्होंने एसटीएफ टीम पर फायरिंग कर दी। जिस पर एसटीएफ ने जवाबी फायरिंग की। जिसमें एक शूटर घायल हो गया। दो शूटरों को र्इंख के खेत में भागते हुए एसटीएफ ने दबोच लिया। पुलिस की पकड़ में आये तीनों शूटरों ने अपने नाम संदीप उर्फ नीटू पुत्र ओमपाल निवासी सरुरपुर खुद थाना सरुरपुर, शास्त्री धर्मदत्त पुत्र नरेश निवासी ग्राम लुहारा थाना छपरौली, बागपत, मुसर्रफ पुत्र धन्ना निवासी ग्राम सिलाना थाना छपरौली, बागपत बताये हैं।

उधर घायल शूटर को पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। तीनों के पास से 315 के तीन तमंचे और कारतूस व हीरो होंडा स्पलेंडर मोटरसाइकिल बरामद की है। एसटीएफ टीम को पकड़े गये शूटरों ने बताया कि उन्हें जिला पंचाययत सदस्य धनपाल पुत्र ओमप्रकाश निवासी सिरसलगढ़, बिनौली, बागपत ने बुलाया था। धनपाल का अपने ही भट्टे पर काम करने वाले मुनीम रोहित कुमार निवासी मनुवास गुलावटी, बुलन्दशहर का धनपाल से रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है।

धनपाल उन्हें मुनीम की हत्या करने के लिए दो लाख रुपये दे रहा था। जिला पंचायत सदस्य से मुलाकात पुरा महादेव के पुजारी विपिन निवासी गलहैता,बिनौली, बागपत ने कराई थी। संदीप पर 4 और मुसर्रफ पर 19 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं शास्त्री पर 5 मुकदमे दर्ज हैं।

सलमान गैंग के तीन गुर्गे फायरिंग के आरोप में गिरफ्तार

गुरुवार को लिसाड़ी गेट क्षेत्र के शालीमार गार्डन में सलमान के गुर्गों मजीद नगर निवासी शादाब उर्फ चूहा, कोतवाली बनी सराय निवासी समीर व आसिफ ने डेयरी संचालक साहिल के घर में घुसकर मारपीट की थी। जिसमें विरोध करने पर आठ दस दबंगों ने खुलेआम फायरिंग कर दहशत फैला दी थी। साहिल ने लिसाड़ी गेट में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साहिल का आरोप था कि सलमान के गुर्गे उनकी डेयरी पर कब्जा करने की फिराक में थे। पुलिस आसिफ और शादाब व समीर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तमंचा कारतूस बरामद किये हैं। तीनों आरोपियों को शनिवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का किया खुलासा, तीन बाइकें बरामद

मेरठ: ब्रहमपुरी पुलिस ने वाहन चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों की निशानदेही पर तीन बाइक बरामद की गई हैं। तीनों बाइक शहर में चोरी करना स्वीकार किया गया है। ब्रहमपुरी पुलिस ने शनिवार को वाहन चोरी की घटनाओं के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत मुूखबिर की सूचना पर दो वाहन चोर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस ने पकड़े गये वाहन चोरों की निशानदेही पर तीन चोरी की बाइक बरामद की हैं। पुलिस की गिरफ्त में आये वाहन चोरों के नाम फैजान पुत्र सलीमुददीन निवासी तारापुरी ब्रहमपुरी, करीम पुत्र कय्यूम निवासी सैक्टर 3 माधवपुरम ब्रहमपुरी को नूरनगर रोड क्षेत्र ब्रहमपुरी हैं। तीनों पर विभिन्न थानों में अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। करीम पर 9 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वहीं फैजान पर 3 मुकदमे दर्ज हैं। ब्रहमपुरी इंस्पेक्टर का कहना है कि दोनों आरोपियों ने वाहन चोरी की कई घटनाएं की हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments