Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवारों को रौंदा

ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवारों को रौंदा

- Advertisement -
  • मौके पर ही दोनों युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: मेरठ-करनाल मार्ग पर कंकरखेड़ा की तरफ से सरधना स्थित घर जा रहे दो युवकों को रॉन्ग साइड से आ रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने जबरदस्त टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को हाइवे स्थित कैलाशी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

17 15

पुलिस के अनुसार सरधना निवासी संजय गुर्जर (45) पुत्र कैलाश निवासी महाराणा प्रताप नगर सरधना व तेजराम उर्फ हाथी (40) पुत्र रिसाल गुर्जर निवासी गुजरान गेट सरधना किसी काम से मेरठ आए थे। गुरुवार शाम लगभग 6:30 बजे घर सरधना जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में गांव बटजेवरा के पास रॉन्ग साइड से आ रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

18 16

राजगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं, इस संबंध में थाना प्रभारी कंकरखेड़ा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। अज्ञात ट्रैक्टर-ट्रॉली से दुर्घटना की सूचना है। परिजनों द्वारा तहरीर देने पर कार्रवाई की जाएगी।

एनएच-58 पर धड़ल्ले से दौड़ रहे रॉन्ग साइड में वाहन

नतीजतन यातायात पुलिस, परिवहन विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। हैरत की बात तो ये है कि दिल्ली-देहरादून नेशनल हाइवे पर रॉंग साइड में खूब वाहन चल रहे है, मगर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इन वाहनों की वजह से हो रहे हादसो में कई घरों के चिराग बुझ चुके है, किसी का सुहाग उजड़ चुका है तथा किसी का सिर से मां-बाप का साया उठ चुका है। आखिर इन मौतों की जिम्मेदारी कौन लेगा?

19 16

सिस्टम की नजर में इंसानी जान कितनी सस्ती है! एक्सप्रेसवे और हाइवे तक पर रॉन्ग साइड में ‘यमराज’ बनकर गाड़ियां दौड़ रही हैं। सड़क हादसों में आम लोग मरते रहें, सिस्टम को कोई फर्क नहीं पड़ता। जिम्मेदारों को कोई फर्क नहीं पड़ता। अत्याधुनिक तकनीकों का ढिंढोरा पीटा जाता रहा है, रोड सेफ्टी के बड़े-बड़े दावे होते रहते हैं, लेकिन सड़कें कब्रगाह सी बन चुकी हैं। आंकड़ें गवाह हैं कि नेशनल हाइवे पर होने वाली कुल मौतों के लिए रॉन्ग साइड ड्राइविंग दूसरा सबसे बड़ा कारण है।

ट्रैफिक पुलिस क्या कर रही है? लोग सड़क पर चलने के लिए रोड टैक्स चुकाते हैं। कई राज्यों में रोड सेफ्टी सेस भी चुकाते हैं। टोल चुकाते हैं। कई बार 100 किलोमीटर के सफर में दो-दो बार टोल। लेकिन रोड सेफ्टी कहां हैं? आप टोल चुकाते रहिए और सिस्टम की लापरवाही से सड़कों पर यूं ही मौत आपका इंतजार करती रहेगी। ये हादसा नहीं, ‘हत्या’ है।

शास्त्री नगर में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

मेरठ: नौचंदी थाना क्षेत्र शास्त्रीनगर में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला का शव घर की गैलरी में एक कुंदे पर दुपट्टे के सहारे लटका मिला। घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास लोगों से बातचीत की। पुलिस ने महिला के शव को नीचे उतारा पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल मोर्चरी भेज दिया। नौचंदी क्षेत्र शास्त्रीनगर पुराना के ब्लॉक निवासी मोहित का विवाह वर्ष 2018 में शास्त्रीनगर निवासी भावना के साथ हुआ था।

मोहित बेगमब्रिज पर कपड़े की दुकान पर काम करता है। मोहित के दो बेटियां हैं। गुरुवार सुबह घर में फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाला एक किरायेदार जीने से नीचे उतरकर आया तो उसने देखा कि भावना का शव गैलरी में एक कुंदे पर दुपट्टे के सहारे लटक रहा है। यह देख उसने तुरंत मोहित को जगाया और घटना की जाननकारी दी। मोहित और उसके पिता कमरे से बाहर निकलकर आये तो भावना के शव को लटके देखा।

19 15

यह देख उनके होश फाख्ता हो गए। घटना की जानकारी तत्काल थाना नौचंदी पुलिस को दी गई। उधर मृतका के परिजन भी वहां आ गए। उन्होंने पति मोहित पर भावना की हत्या करने का आरोप लगा हंगामा किया। पुलिस ने मृतका के शव को नीचे उतारा और पंचनामा भरवाकर मेडिकल मोर्चरी भिजवाया। मृतका के भाई अमित की तहरीर पर पुलिस ने पति मोहित को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने धारा 304 में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार दोनों पति पत्नी के बीच रात सवा 12 बजे के आसपास किसी बात पर विवाद हुआ था। जिसके बाद मोहित और उसके पिता कमरे में सोने चले गए। आधी रात के बाद भावना ने फांसी लगाकर जान दे दी। पति मोहित को हिरासत में लिया हुआ है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments