Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutहरियाली तीज...महिला पार्क सजकर तैयार

हरियाली तीज…महिला पार्क सजकर तैयार

- Advertisement -
  • झूलों की हुई रिपेयरिंग, रंगाई-पुताई भी की, पार्क की हुई साफ-सफाई

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बच्चा पार्क स्थित महिला पार्क को नगर निगम की ओर से हरियाली तीज के लिए तैयार किया जा रहा है। इस दौरान जहां पार्क की साफ-सफाई की गई है। वहीं, पार्क में लगे आज झूलों की भी रिपेयरिंग करने के साथ उन पर रंगाई-पुताई की गई है। इतना ही नहीं हरियाली तीज को लेकर पार्क में 19 अगस्त को रंगोली बनाने की तैयारी भी की जा रही है।

21 11 22 12

बता दें कि हर साल हरियाली तीज के अवसर पर शहर में कई जगह मेले लगते हैं। जिसमें से एक बच्चा पार्क की स्थित महिला पार्टी है। इस दौरान जहां महिलाएं सज-धजकर अपनी सहेलियों के संग तीज के रंग में सरोबार नजर आती हैं। वहीं, महिलाएं झूलों का भी आनंद लेने के बाद चाट पकौड़ी का लुफ्त भी उठाती है।

महिलाओं को भा रही लहरिया प्रिंट की साड़ी

सावन का महीना, बारिश की फुहार, तीज की मस्ती और सखियों का साथ। यह सब सावन में ही देखने को मिलता है। वहीं, इस महीने खास पहनावा ना हो यह कैसे हो सकता है। तीज का त्योहार नजदीक है। तीज को लेकर कपड़ों का बाजार भी सजकर तैयार हो गया है। वहीं इस वर्ष तीज के लिए बाजार में खास लहरिया प्रिंट की साड़ियों को उतारा गया हैं, जो देखने में तो आकर्षक है ही साथ ही कपड़ा भी लाजवाब है।

दिल्ली रोड स्थित कल्याण जी साड़ी के संचालक ने बताया कि लहरिया स्टाइल साड़ियों की खास बात यह है कि इनका क्रेज बस इसी माह ज्यादा रहता है। इसलिए इस समय बाजार में लहरिया प्रिंट में डिजाइनर साड़ियों की बहार हैं, जिसे पहनकर महिलाएं अपनी खूबसूरती को और बढ़ा सकती है। इनकी कीमत 500 रुपये से शुरू है।

23 13

इस समय लहरिया में सबसे ज्यादा फ्यूजन डिजाइन को पसंद किया जा रहा है।  इसके लिए बंधेज के साथ लहरिया को मिक्स मैच किया जाता है। ताकि ड्रेस को ज्यादा परंपरागत लुक दिया जा सकें। वहीं बात दुल्हन की हो तो उन्हें हैवी लहरिया वर्क वाली साड़ी अधिक पसंद आ रही है। लहरिया में गोटा पत्ती के साथ कुंदन का मेल भी खूब फब रहा है।

रंग भी खास

लहरिया साड़ियों में मौसम को देखते हुए कई रंग भी आसानी से उपलब्ध है। इसमें ट्रेडिशनल के साथ साफ्ट कलर को अधिक पसंद किया जा रहा है। वहीं बंधेज का हाफ डिजाइन भी कुछ कम नहीं है। वैसे तो गोल्डन वर्क महिलाओं के बीच हमेशा से प्रचलित रहा है। इसमें भी साड़ियों को उतारा गया है। लहरिया में यदि देखा जाए तो हैवी गोटा पत्ती वाली साड़ी अधिक बिक रही हैं, जिसकी कीमत दो हजार से शुरू होकर पांच हजार रुपये तक है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments