Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutट्रांसफार्मर दे रहे हादसों को न्योता: कब टूटेगी ऊर्जा निगम अफसरों की...

ट्रांसफार्मर दे रहे हादसों को न्योता: कब टूटेगी ऊर्जा निगम अफसरों की नींद

- Advertisement -
  • जर्जर बिजली के खंभों पर दौड़ता करंट कभी भी मचा सकता है कोहराम

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बिजली विभाग अपने उपभोक्ताओं से बिजली का बिल वसूलने के लिए हर तरह की नीति अपनाता है, लेकिन उपभोक्ताओं को सुविधा के नाम पर विभाग बदले में क्या देता है। इसकी बानगी भर है शहर के कई भीतरी इलाकें। इन इलाकों में लगे बिजली के खंभे जर्जर हो चुके हैं,

06 4 08 4

कुछ पोल तो बिल्कुल गिरने की कगार पर है, एक खंभा तो हवा में झूल रहा है, बिना सुरक्षा ग्रिल के खुले में रखे ट्रांसफार्मर लगातार हादसों को न्योता दे रहे हैं, लेकिन बिजली विभाग इस ओर से आंखे मूंदे बैठा है, शायद विभाग को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्रों में फतेउल्लाहपुर रोड व तारापुरी में अंजुम पैलेस के पास खुले में रखें हैं बिजली के ट्रांसफार्मर। जबकि 100 फुटा रोड पर हवा में झूलता बिजली का खंभा, शानदार कालोनी में गिरने को तैयार बिजली का खंभा समेत अन्य कई इलाकों में बिजली के पोल जर्जर हालत में हैं।

09 4 10 4

स्थानीय लोगों का कहना है खुले ट्रांसफरों से आए दिन सड़कों पर घूमने वाले पशु हादसों का शिकार हो रहे हैं। वहीं करीब चार माह पहले तारापुरी में एक युवक खुले ट्रांसफर की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुका है, लेकिन विभाग ने उससे भी कोई सबक नहीं लिया।

05 4

जर्जर खंभों पर लटकते बिजली के तारों में आए दिन आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। जिसकी चिंगारियां आसपास की दुकानों में व सड़क से गुजरते लोगों पर भी गिरती है। यह चिंगारियां कभी भी किसी बड़ी घटना का कारण बन सकती हैं। आम जनता के सिर पर मंडराते जर्जर बिजली के पोल व उनसे होकर गुुजरती बिजली की लाइनें लगातार हादसों को न्योता दे रहे है, लेकिन विभाग को इससे कोई मतलब नहीं हैं।

जिन इलाकों में बिजली के पोल जर्जर हालत में है और जहां खुले में ट्रांसफार्मर रखे है। उनको लेकर विभाग जल्द ही कदम उठाएगा। इस तरह की लापरवाही की जानकारी उन्हें नहीं थी।

10a

अब जल्द ही एस्टीमेट तैयार कराकर इनको दुरुस्त कराया जाएगा। -राजेन्द्र बहादुर, अधीक्षण अभियंता शहरी क्षेत्र

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments