Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarपेपर मिल में हुए हादसे में युवक की दर्दनाक मौत

पेपर मिल में हुए हादसे में युवक की दर्दनाक मौत

- Advertisement -
  • मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों का हंगामा
  • पेपर मिल प्रशासन ने किया घण्टो मामले को दबाने का प्रयास
  • हंगामे के चलते घण्टो फैक्टरी का कामकाज रहा ठप्प

जनवाणी संवाददाता |

​भोपा: भोपा रोड पर स्थित सिल्वर टोन पेपर मिल में युवक की मशीन के पट्टे की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। मिल प्रशासन ने कई घंटे तक मामले को दबा कर रखा। युवक के साथी को हादसे की सूचना मिलने पर उसने परिजनों को हादसे के बारे में जानकारी दी, तब परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने कई घंटे जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। मुआवजा मिलने के बाद हंगामा समाप्त हुआ और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव तावली निवासी मौलवी मंजूर परिवार के साथ करीब दस वर्ष से भोपा थानाक्षेत्र के गांव कसौली में निवास करते है और गांव की मस्जिद में इमाम का काम कर अपने परिवार पेट पाल रहे है। मौलवी का पुत्र आलिम आयु लगभग 20 वर्ष भोपा रोड स्थित सिल्वर टोन पेपर मिल में रात की शिफ्ट में काम करता था शनिवार तड़के वह पेपर मिल में काम कर रहा था तभी अचानक वह मशीन के पट्टे के चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

कर्मचारी की मौत होने पर पेपर मिल प्रशासन के होश फाख्ता हो गए और वह उसे उठाकर जिला चिकित्सालय ले गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया मिल प्रशासन ने कई घंटे मामले को दबा कर रखने का प्रयास किया परंतु मामले की सूचना पास के ही अन्य फैक्ट्री में काम करने वाले आलिम के दोस्त मुंतजीर को मिल गई उसने हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को दी।

जिस पर परिजनों ने ग्रामीणों के साथ आकर पेपर मिल पर हंगामा खड़ा कर दिया सूचना पर नई मंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया परंतु ग्रामीण घंटो तक मुआवजे की मांग पर अड़े रहे बाद में जिला पंचायत सदस्य पति से वार्ता के बाद दस लाख 35 हजार रुपये मुआवजा मिलने के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जा सका हंगामा करने वालो में सालिम, मंजूर, वसीम, न्याज अहमद, फारुख, परवेज, मुज्जमिल, सतीश, उम्मेद, मेहरबान आदि शामिल रहे।

चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था मृतक

मृतक आलिम अपने चार भाई बहनों में दूसरे नंबर का था व उर्दू की पढ़ाई के साथ साथ पेपर मिल में काम कर परिवार का खर्च उठाने में पिता की मदद कर रहा था युवक की मौत से माँ आबिदा, भाई सालिम व अनस और बहन शगुफ्ता का रो रोकर बुरा हाल है।

किसान संगठन ने दिया पीड़ित को मदद का भरोसा

युवक की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने पेपर मील पर जाकर हंगामा शुरू कर दिया हंगामे की सूचना पर पहुंचे भाकियू किसान सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवनीत पंवार,जिला अध्यक्ष पंकज ग्रेड, ग्राम अध्यक्ष आमिर हसन, ब्लॉक अध्यक्ष आदिल ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

पेपर मिलो में पहले भी हो चुके हैं हादसे

भोपा रोड पर कई पेपर मिल है जिसमें लगातार हादसे हो रहे हैं और मजदूरों की जान जा रही है कुछ दिनों पूर्व भी एक हादसे में गादला निवासी युवक की दर्दनाक मौत हो गई थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments