Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurपिछले आठ माह में बीस ट्रांसफार्मर चोरी, पुलिस नहीं लगा पाई एक...

पिछले आठ माह में बीस ट्रांसफार्मर चोरी, पुलिस नहीं लगा पाई एक का भी पता

- Advertisement -
  • पुलिस रात्रि गश्त को लेकर स्थानीय ग्रामीणों पनप रहा भारी रोष

जनवाणी संवाददाता |

बड़गांव: पुलिस निष्क्रियता के चलते अज्ञात चोर बिजली विभाग को लाखों रुपए की चपत लगा चुके है। जनवरी माह से लेकर सितबंर तक किसानों के खेतों से चोरी हुए बिजली के करीब बीस ट्रांसफार्मरों का अभी तक कोई सुराग न लगने के कारण क्षेत्रीय किसानों में पुलिस रात्रि गश्त के प्रति भारी रोष बना हुआ है।

जबकि पीड़ित किसानों ने इस बारे हर बार पुलिस को शिकायत की है। जनवरी माह में गांव चंदपुर और शिमलाना के जंगल से किसानों के निजी नलकूपों पर रखे करीब नौ बिजली ट्रांसफार्मर चोरी हुए थे करीब आठ माह बीत चुके है लेकिन बड़गांव पुलिस अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है।

वहीं इसके बाद जड़ौदापांड़ा के मजरे किशनपुरा के जंगल से किसानों के तीन बिजली ट्रांसफार्मर चोरी हुए। पुलिस की हीला हवाली के चलते अज्ञात ट्रांसफार्मर चोरो का यह सिलसिला क्षेत्र बादस्तूर जारी है इसके बाद चोरों ने सिसौना जमालपुर के जंगल से तीन किसानों के निजी नलकूपों पर रखे पांच बिजली ट्रांसफार्मरों को निशाना बनाया। अब दो दिन पहले गांव खुदाबक्सपुर माजरा निवासी तीन किसानों के नलकूपों पर रखे तीन बिजली ट्रांसफार्मरों को चोरो ने निशाना बनाकर बिजली की लाईन से नीचे गिरा लिया और तोड़फोड़ करके उनके अंदर का कीमती समान निकालकर रातों रात आसानी के साथ फरार हो गये।

क्षेत्रीय किसान सुरेन्द्र सिंह, जीतसिंह, नरेन्द्र सिंह, कुशलपाल सिंह आदि का कहना है कि अज्ञात चोर गाड़ी के जरिये क्षेत्र में घुसते है और चोरी की घटना को अंजाम देकर आसानी के साथ फरार हो जाते है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने पुलिस उच्चाधिकारियों से रात्रि गश्त बढाये जाने की मांग की है। वहीं पीड़ित किसानों का कहना है कि नलकूपो से बिजली ट्रांसफार्मर चोरी हो जाने के चलते उन्हे भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

उधर बड़गांव फीडर पर तैनात जेई विष्णु कोठारी ने बताया कि बीते जनवरी माह से अब तक करीब बीस किसानों के नलकूपों से बिजली ट्रांसफार्मर चोरी हो चुके हैं। बेखौफ ट्रांसफार्मर चोर बीते आठ माह से क्षेत्रीय किसानों के लिए सिर दर्द बने हुए हैं। इधर सीओ देवबंद रजनीश कुमार उपाध्याय का कहना है कि क्षेत्र में पुलिस रात्रि गश्त को ओर दुरूस्त किया गया है। शीघ्र ही ऐसे अज्ञात चोरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
1

+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments