Monday, July 26, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurढाई बीघा सरकारी जमीन कराई कब्जा मुक्त

ढाई बीघा सरकारी जमीन कराई कब्जा मुक्त

- Advertisement -
  • कब्जामुक्त भूमि पर लगाया जाएगा समर्सिबल पंप

जनवाणी संवाददाता |

रामपुर मनिहारान: सीमा विस्तार के बाद नगर पंचायत क्षेत्र में शामिल किए गए तेलीपुरा में प्रशासन ने अवैध कब्जा की गई लगभग ढाई बीघा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया।उपजिलाधिकारी एसएन शर्मा ने बताया कि उक्त भूमि पर जलापूर्ति के समर्सिबल लगवाया जाएगा और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

नगर पंचायत रामपुर मनिहारान की सीमा विस्तार के बाद नगर पंचायत में शामिल किए तेलीपुरा में लगभग ढाई बीघा सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जे की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी एसएन शर्मा,तहसीलदार नितिन राजपूत व नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी रामचन्द्र मौर्य कस्बा इंचार्ज एसआई बिजेंद्र सिंह रावल व पुलिस बल तथा तहसील व नगर पंचायत कर्मचारियों की टीम के साथ मौके पर पहुँचे और उक्त भूमि को कब्जा मुक्त कराते हुए तारबाड़ करा दी गई।

उपजिलाधिकारी एसएन शर्मा ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे की जानकारी मिलने पर भूमि को कब्जा मुक्त कराकर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी के सुपुर्द कर दी गई है।उक्त भूमि पर जलापूर्ति के लिए समर्सिबल लगवाया जाएगा।कुछ भूमि पर पक्के मकान बनाये गए उसे भी शीघ्र ही कब्जा मुक्त किया जाएगा और यहाँ पर पानी की टँकी का निर्माण कराया जाएगा जिससे नगर क्षेत्र को निर्बाध जलापूर्ति की जा सकेगी।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाही की जाएगी। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी रामचन्द्र मौर्य ने कहा कि नगर पंचायत द्वारा तेलीपुरा सहित अन्य जो क्षेत्र नगर पंचायत क्षेत्र में शामिल किया गया है उसमें पूरा विकास कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाही कराई जाएगी। इस दौरान एसआई नवीन सैनी, कर समाहर्ता रोहित चौहान आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments