Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमहानगर के तीन सबसे बडे़ नालों का सफाई अभियान शुरू

महानगर के तीन सबसे बडे़ नालों का सफाई अभियान शुरू

- Advertisement -
  • नगरायुक्त व पार्षदों ने नारियल फोड़कर व फीता काटकर करायी शुरूआत

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: महानगर के तीन बडे़ नालों क्रेगी नाला, चिलकाना रोड का नाला व कुतुबशेर से रायवाला चैक तक नाले के सफाई अभियान की शुरूआत शनिवार को नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व पार्षदों ने नारियल फोड़कर व फीता काटकर करायी। तीनो नालों की सफाई तल तक की जायेगी।

मानसून से पहले ही वर्षा से निपटने की तैयारियों के बीच शनिवार को महानगर के तीन सबसे बड़े नालों की सफाई का अभियान भी शुरू कर दिया गया। शनिवार की सुबह ढमोला पुल के पास किशनपुरा नाला पुलिया पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. कुणाल जैन व पार्षद मुकेश गक्खड़ तथा पुनीत चैहान ने नारियल फोड़कर नाला सफाई अभियान की शुरूआत करायी।

मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर, सफाई निरीक्षक प्रकाश चंद के अलावा इस मौके पर मंदिर कमेटी के रमेश चावला, सतीश ठाकुर, रामकृष्ण भारती, सत्यप्रकाश धीमान, आदि मौजूद रहे। कुतुबशेर से रायवाला तक नाला सफाई अभियान की शुरूआत नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व पार्षद मंसूर बदर ने कुतुबशेर चैक के निकट नाले की पुलिया पर नारियल फोड़कर की।

जबकि धोबीघाट पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुणाल जैन तथा पार्षद भूरासिंह प्रजापति, मानसिंह जैन व नंदकिशोर शर्मा द्वारा फीता काटकर और नारियल फोड़कर नाला सफाई अभियान की शुरूआत की गयी।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त तीनों नालों का टेंडर हो गया है। क्रेगी नाला व कुतुबशेर नाले की सफाई का कार्य कृष्णा कांट्रेक्टर तथा चिलकाना नाले का कार्य बालाजी को दिया गया है। आज से ही सफाई का कार्य शुरू करा दिया गया है।

क्रेगी नाले की सफाई किशनपुरा पुलिया (ढमोला के निकट) से आजाद कॉलोनी तक, चिलकाना रोड नाले की सफाई नये धोबीघाट से पीछे चिलकाना रोड तक तथा तीसरे नाले की सफाई कुतुबशेर से रायवाला तक की जायेगी। इन नालों की तल तक सफाई होगी और नालों से जो शिल्ट निकलेगी उसे ठेकेदार ही उठावायेंगे।

उन्होंने बताया कि सफाई के अलावा बारिश में महानगर को जल भराव की समस्या से न जूझना पडे़ इसके लिए इन तीनों बडे़ नालों की सफाई शुरू करायी गयी है। जबकि शहर के अन्य नालों की सफाई निगम द्वारा लगातार करायी जा रही है यहां तक कि रात को भी नाला गैंग सफाई कार्य में लगे है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments