Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorअग्निशमन यंत्र प्रयोग के तरीके सिखाए

अग्निशमन यंत्र प्रयोग के तरीके सिखाए

- Advertisement -
+1
  • रेलवे स्टेशन पर चलाया प्रशिक्षण कार्यक्रम

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: अग्नि सुरक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन नजीबाबाद पर सुरक्षा के टिप्स दिए गए। साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरत पडऩे पर अग्निशमन यंत्रो को प्रयोग करने का प्रशिक्षण दिया गया।

स्टेशन अधीक्षक जयपाल सिंह और रेलवे यातायात निरीक्षक आरके मीणा के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल चौकी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह की उपस्थिति में रेलवे स्टेशन पर आग से सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। ड्यूटी पर तैनात रेलवे विभाग के सुपरवाइजरों और कर्मचारियों ने जागरुकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान कर्मचारियों को आवश्यकता पडऩे पर अग्निशमन यंत्र चलाने का प्रशिक्षण दिया गया।

यातायात निरीक्षक आरके मीणा ने कर्मचारियों को आग लगने के कारणों, चलती रेलगाड़ी में आग से बचाव करने और जन-धन को हानि से बचाव के टिप्स दिए। यातायात निरीक्षक ने कर्मचारियों को अग्नि शमन यंत्रों के प्रयोग करने के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारियां दीं।

उन्होंने कहा कि यंत्रों के प्रयोग के तरीके की सभी को जानकारी होनी चाहिए। जिससे दुर्घटना के समय अतिरिक्त मदद मिलने तक मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारी अथवा कर्मचारी स्वयं यंत्रों का प्रयोग कर आग पर काबू पा सके।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments