Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsगायब होने वाले मैसेज भी पढ़ सकेंगे यूजर्स, व्हाट्सएप लाया है ये...

गायब होने वाले मैसेज भी पढ़ सकेंगे यूजर्स, व्हाट्सएप लाया है ये कमाल का फीचर..

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाले मल्टीमीडिया मैसेज एप व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है।व्हाट्सएप के इस नए और अपकमिंग फीचर का नाम किप्ट मैसेज रखा गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक डिसअपेयरिंग मैसेज को भी टेंपररी तौर पर सेव किया जा सकेगा।

आपको याद दिला दें कि व्हाट्सएप ने अगस्त 2021 में डिसअपेयरिंग मैसेज फीचर को लॉन्च किया था। डिसअपेयरिंग मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाते हैं।

Whatsapp

कंपनी यूजर्स को देना चाहती है थोड़ा कंट्रोल

अब डिसअपेयरिंग मैसेज को लेकर कंपनी यूजर्स को थोड़ा कंट्रोल देना चाहती है। नए अपडेट के बाद डिसअपेयरिंग वाले मैसेज को किसी भी वक्त देखा जा सकेगा। डिसअपेयरिंग मैसेज के लिए व्हाट्सएप बुकमार्क आइकन भी ला रहा है। इस आइकन के जरिए ही भेजने वाले को पता चलेगा कि उसके डिसअपेयरिंग मैसेज को भी सेव किया गया है।

नए फीचर पर काम कर रहा है व्हाट्सएप

व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद चैट ट्रांसफर करना बहुत ही आसान हो जाएगा। फिलहाल व्हाट्सएप चैट दूसरे फोन में तभी ट्रांसफर होगा पहले से चैट का बैकअप लिया गया हो, लेकिन आने वाले समय में ऐसा नहीं होगा।

करने वाला है एक क्यूआर कोड पेश

व्हाट्सएप इसके लिए एक क्यूआर कोड पेश करने वाला है। इस क्यूआर कोड की मदद से एंड्रॉयड से एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सएप डाटा को ट्रांसफर किया जाएगा। यह फीचर आईफोन में पहले से ही है। व्हाट्सएप चैट बैकअप के लिए गूगल ड्राइव और एपल आईक्लाउड की सुविधा मिलती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments