Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliबदहाली के आंसू बहाता वीर अब्दुल हमीद स्मारक पर लगा तिरंगा

बदहाली के आंसू बहाता वीर अब्दुल हमीद स्मारक पर लगा तिरंगा

- Advertisement -
  • मुंबई में 12 वर्ष पूर्व हुए आंतकी हमले में शहीद हुए वीर

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: पुलिसकर्मियों की शहादत पर जहां देश उनको नमन कर रहा है। वहीं दूसरी और नगर के कैराना बस स्टैंड पर बना वीर अब्दुल हमीद चौक पर लगा तिरंगा बदहाली के आसूं बहा रहा है। 12 वर्ष पूर्व पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने मुंबई पर आंतकवादी हमला कर पूरे देश को दहला दिया था। उस भयाक्रांत माहौल में मुम्बई पुलिस के जाबाज पुलिसकर्मी आंतकवादियों से भिड़ गए।

जिसमें मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, विजय सालस्कर, अशोक कामते, तुकाराम ओम्बले, हेमंत करकरे, सुरेन्द्र सिंह सहित अनेक पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना आतंकवादियों से भिडते हुए नौ आतंकवादियों को मार गिराया था। जबकि अब्दुल कसाब को जिन्दा पकड़ लिया था। एक और जहां देश गुरुवार को मुम्बई में हुए उस कायराना हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की शहादत को याद कर उनको श्रद्धाजंली दे रहा है।

वहीं दूसरी और सन् 1965 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान अपने साहस और पराक्रम से दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले वीर अब्दुल हमीद के नाम से नगर के सबसे व्यस्तम चौराहे कैराना बस स्टैंड के समीप बना उनका स्मारक अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा है। वहां पर लगा भारतीय तिरंगा फट कर एक तरफ लटक चुका है।

किन्तु किसी भी अधिकारी का इस और कोई ध्यान नहीं है। जबकि उक्त चौराहे पर हमेशा कांधला थाने के पुलिसकर्मी तैनात रहते है। कैराना तहसील से आने वाले समस्त अधिकारी भी नगर के आने के लिए उक्त रास्ते का ही इस्तेमाल करते है। नगर पालिका के द्वारा निर्मित इस स्मारक पर चारों तरफ धूल ही धूल है। किन्तु उक्त स्मारक व वहां लगे भारतीय तिरंगे के फट जाने पर किसी का ध्यान नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments