Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliविधानसभा चुनाव के मद्देनजर 23 हजार लोग मुचलका पाबंद

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 23 हजार लोग मुचलका पाबंद

- Advertisement -
  • जिले के आठ थाना क्षेत्रों में 1814 असलाह जमा कराए गए

जनवाणी संवाददाता  |

शामली: पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने बताया कि आगामी विधान सभा चुनाव 2022 को निष्पक्ष, सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाना पुलिस की प्राथमिकता है। चुनाव में किसी को भी गड़बड़ी फैलाने नहीं दी जाएगी।

जनपद शामली के सभी थानों में लगभग 23000 लोगों को धारा 107/116 सीआरपीसी के तहत मुचलका पाबंद किया गया है। वहीं लगभग 14000 लोगों को धारा 116(3) सीआरपीसी के तहत पाबंद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने इनकी संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा 295 लोगों को गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जिसमें से 47 अभियुक्तों के विरूद्व जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। इस संबंध में आमजनमानस को थाना प्रभारियो द्वारा मुनादी कर सूचित भी किया जा चुका है।

आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत शामली पुलिस ने 6000 लीटर से ज्यादा अवैध शराब बरामद की है साथ ही 273 अभियुक्तों को शराब तस्करी मे जेल भेजा जा चुका है। 73 अभियुक्तों को आयुध अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। चुनाव के दृष्टिगत 80 वारंटियों को अभियान चलाकर गिरफ्तार किया जा चुका है।

समस्त थाना पुलिस द्वारा अबतक 1814 असलहों को जमा कराया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक ने असलहो को शतप्रतिशत जमा कराने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया जा चुका है।

एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि आगामी चुनाव के दृष्टिगत असामाजिक तत्वों को रेड कार्ड निर्गत किए जाएंगे तथा उन्हे नोटिस भी प्रदान कर आसपास के क्षेत्रों में उसकी प्रति चस्पा करा दी जाएगी। जिससे ऐसे असामाजिक तत्वों के बारे में लोगों को जानकारी हो सके और उनसे सर्तक रह सके।

पुलिस अधीक्षक ने समस्त थाना प्रभारियों को सभी गांव में अधिकाधिक बैठक कर आम लोगों को निर्भीक होकर मतदान किए जाने की अपील करने को कहा गया है। जिससे जनपद में निष्पक्ष, सकुशल एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराया जा सके।

आमजनमानस को किसी भी व्यक्ति द्वारा शराब बाटने, पैसा देने, मतदान करने से रोकने के लिए डराने धमकाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक द्वारा जारी किए गए हेल्पलाईन नंबर 7839866133 पर की जा सकती है।

कोई भी सूचनाकर्ता फोन या व्हाट्सअप के माध्यम से इस हेल्पलाईन नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। जिसमें सूचना देने वाले की पहचान पूर्णत: गोपनीय रखी जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments