Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsविराट कोहली दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, लोकेश को मिली कमान

विराट कोहली दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, लोकेश को मिली कमान

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली यह मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह लोकेश राहुल टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। उनकी जगह हनुमा विहारी को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कोहली को पीठ में तकलीफ है।

इस वजह से वो यह मैच नहीं खेल रहे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी दो बदलाव हुए हैं। क्विंटन डिकॉक की जगह काइल वेरेने को टीम में शामिल किया गया है, जबकि वियान मुल्डर की जगह डुएन ओलिवर की टीम में वापसी
हुई है।

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

दक्षिण अफ्रीकी टीम: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगन पीटरसन, रसी वन डर डुसें, टेम्बा बावुमा, काइल वेरेने (विकेटकीपर), मार्को जानेसन, कगिसो रबादा, केशव महाराज, डुएन ओलिवर, लुंगी एनगिडी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जोहानिसबर्ग के मैदान में खेला जा रहा है। भारतीय टीम यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

अफ्रीका में भारत अब तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है और विराट कोहली अपनी कप्तानी में यह रिकॉर्ड बदलना चाहेंगे। इस सीरीज का पहला मैच भारत ने 113 रन के बड़े अंतर से जीता था और जीत के आत्मविश्वास के साथ भारत सीरीज फतेह करने उतरेगा।

जोहानिसबर्ग में अजेय है भारत

जोहानिसबर्ग में भारतीय टीम अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। वह पहली बार यहां 26 से 30 नवंबर तक 1992 में टेस्ट मैच खेली थी। वह मुकाबला ड्रॉ रहा था। इसके बाद 16 से 20 जनवरी तक 1997 में खेला गया मैच भी ड्रॉ रहा था। टीम इंडिया को इस मैदान पर पहली जीत 2006 में मिली थी।

15 से 18 दिसंबर तक हुए उस मैच को भारतीय टीम 123 रन से जीतने में कामयाब हुई थी। वह दक्षिण अफ्रीका में किसी भी मैदान पर पहली टेस्ट जीत थी।

भारतीय टीम पिछली बार जोहानिसबर्ग में 2018 में खेली थी। 24 से 27 जनवरी तक चले उस मुकाबले को विराट कोहली की टीम ने 63 रन से अपने नाम किया था।

कैसा रहेगा मौसम

जोहानिसबर्ग के मैदान में मैच के पांचों दिन बारिश की संभावना है। पहले दिन बारिश की संभावना 43 फीसदी है। सबसे ज्यादा बारिश की संभावना मैच के पांचवें दिन है। ऐसे में टीम इंडिया एक बार फिर चार दिन के अंदर यह टेस्ट जीतने की कोशिश करेगी।

इस सीरीज के पहले टेस्ट में भी दूसरे दिन बारिश के कारण कोई खेल नहीं हुआ था और सिर्फ साढ़े तीन दिन के खेल में भारत ने जीत हासिल की। वांडरर्स के मैदान में दूसरे दिन 62 फीसदी, तीसरे दिन 24 फीसदी, चौथे दिन 48 फीसदी और आखिरी दिन बारिश की संभावना 73 फीसदी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments