Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurलेकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान जरुरी: राजेश यादव

लेकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान जरुरी: राजेश यादव

- Advertisement -
  • राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर निगम अधिकारियों-कर्मचारियों ने ली मतदान की शपथ

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बुधवार को नगर निगम के सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई और मतदान को लोकतंत्र की रीढ़ बताते हुए सभी से मतदान दिवस पर मतदान करने का आह्वान किया।

अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बुधवार को नगर निगम परिसर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतंत्र की मर्यादा मूल रुप से उसकी चुनावी प्रक्रिया पर निर्भर करती है। भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था पूरे विश्व की श्रेष्ठतम लोकतांत्रिक व्यवस्था है। यह व्यवस्था तभी सशक्त रहेगी जब हम अपने मतदान के प्रति जागरुक रहते हुए मतदान दिवस पर अपने मताधिकार का सही प्रयोग करें और दूसरे लोगों को भी मतदान के प्रति प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 में राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम समावेशी, सुगम व सहभागी निर्वाचन की ओर अग्रसर रखी गयी है। उन्होंने कहा कि भारत में सबसे ज्यादा आबादी युवाओं की है। युवाओं को भी मतदान में बढ़चढ़ कर मतदान रुपी महायज्ञ में अपनी आहुति देनी चाहिए। शपथ कार्यक्रम में अपर नगरायुक्त एस के तिवारी, अधिशासी अभियंता आलोक श्रीवास्तव, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी रवीश चैधरी, अधिशासी अभियंता जलकल सुशील सिंघल, पशु चिकित्साधिकारी एवं कल्याण अधिकारी डाॅ.संदीप मिश्रा, लेखाधिकारी राजीव कुशवाह व प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी सहित सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments