Sunday, November 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSहिमाचल में मौसम ने फिर बदली चाल

हिमाचल में मौसम ने फिर बदली चाल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। मनाली की ऊंची चोटियों सहित लाहौल में कई स्थानों पर हल्का हिमपात हुआ है।

रोहतांग में 20 सेंटीमीटर, कोकसर में 10 सेंटीमीटर, नार्थ पोर्टल और सिस्सू में 8 सेंटीमीटर, गोंधला में 6 सेंटीमीटर, दारचा में 10 सेंटीमीटर, शिंकुला में 25 सेंटीमीटर, बारालाचा में 30 सेंटीमीटर, कुंजम में 20 सेंटीमीटर, धुंधी में 5 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई है। बुधवार सुबह से ही हल्के बादल छाए हैं।

लाहौल-स्पीति प्रशासन ने पर्यटकों की आवाजाही पर फिलहाल रोक लगा दी है। प्रशासन ने पर्यटकों से अनावश्यक यात्रा से बचने का आग्रह किया है। हालांकि सुबह 11 बजे के बाद मौसम खुलने से घाटी के लोगों ने राहत की सांस ली है।

एसपी मानव वर्मा ने कहा कि घेपन मंदिर से आगे पर्यटक वाहनों को जाने की अनुमति नहीं है। बर्फ से सड़क पर फिसलन हो सकती है। इसलिए सावधानी बरतें।

ऊना में अधिकतम तापमान 32.4, बिलासपुर में 28.0, हमीरपुर में 27.5, सुंदरनगर में 25.6, कांगड़ा-नाहन में 25.0, सोलन में 24.5, चंबा में 23.9, धर्मशाला में 21.6, शिमला में 19.0, मनाली में 17.2, कल्पा में 16.4, डलहौजी में 12.6 और केलांग में 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बीते दिन भूकंप का झटका महसूस किया गया। लोग घरों से बाहर निकल गए। उदयपुर निवासी अशोक कुमार, लालचंद, रिगजिंन ने कहा कि सुबह के समय भूकंप का जोरदार झटका महसूस हुआ।

इससे मकान हिल गए। म्याड़ और जसरथ के कुर्मदत्त, राहुल, रवि देवी सिंह ने कहा कि भूकंप के झटके से घरों में कंपन हुई। एसडीएम उदयपुर राज कुमार ठाकुर ने कहा कि घाटी में भूकंप का झटका लगा है। जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments