Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचेयरमैन को ताजपोशी के साथ मिलेंगी चुनौतियों की नई सौगातें

चेयरमैन को ताजपोशी के साथ मिलेंगी चुनौतियों की नई सौगातें

- Advertisement -
  • नागरिकों में जगी अच्छे दिन आने की आस

जनवाणी संवाददाता |

फलावदा: कस्बे में पहली मर्तबा ऐतिहासिक जीत का परचम लहराने पर सत्ता पार्टी के चेयरमैन अशोक सैनी से नागरिकों की तमाम उम्मीदे वाबस्ता हो गई है। यह बात दीगर है कि चेयरमैन को ताजपोशी के साथ ज्वलंत समस्याओं की सौगात भी चुनौती के रूप में मिलेगी।

नगर में नवनिर्वाचित चेयरमैन अशोक सैनी से कस्बेवासी अच्छे दिनों की अपेक्षा कर रहे है। बदलाव की बयार में लोगों को पेयजल संकट से उबरने की जुस्तुजूं, पानी की बबार्दी के स्रोत बने फ्री प्वाइंट और गंदगी पर अंकुश लगने की उम्मीदें है। नगर में नासूर बन रहे अवैध अतिक्रमण से सिकुड़ चुकी मुख्य मार्ग तथा पैंठ बाजार की सड़कें अतिक्रमण मुक्त होना चाहती है।

अतिक्रमण के खिलाफ समान अभियान की दरकार है। नगर में खास स्थानों तक सीमित पथ प्रकाश व्यवस्था अब आम होना चाहती है। कस्बे में करोड़ों की लागत से स्थापित सौर ऊर्जा लाइटें बरसों से ठप है तो लाखों की लागत से चौराहों पर लगवाये गए मुफ्त वाई-फाई सिस्टम विलुप्त है। नगर का निजाम बदल रहा है, लेकिन पंचायत की भूमि पर निरन्तर अवैध जारी है।

किरायदारो ने फर्जी मालिक बनकर नगर पंचायत की बेशकीमती दुकाने बेच रखी है। धांधली के चलते पंचायत से महत्वपूर्ण फाइल गायब करा दी गई है। कई कर्मचारियों को बिना काम वेतन तो कुछ को रसूखदारों की बेगार के एवज पंचायत से तनख्वाह मिल रही है। कई सरमायादार पंचायत की दुकानों के किराए और ठेकों की बकाया रकम पर ही ऐश काट रहे हैं।

ऐसे बड़े बकायदारों की फेहरिस्त भी लंबी है। समस्या सिर्फ जनता के साथ नहीं खुद नगर पंचायत के सामने भी है। नगर पंचायत अपने लिए ही एक अदद भवन को तरसती आ रही है। करोड़ों के निर्माण कराने वाली नगर पंचायत को कार्यालय ही मयस्सर नहीं। दशकों से जर्जर सामुदायिक भवन पर कब्जा करके कार्यालय चलाया जा रहा है। फिर से इस जर्जर भवन को भगवा रंग से पुतवाकर काम चलाने की तैयारी है।

नए बोर्ड से अवाम को उम्मीद तो बहुत है, लेकिन कस्बे में कितना बदलाव होगा यह आने वाला समय ही बताएगा। विकास के वायदे को लेकर वचनबद्ध नवनिर्वाचित चेयरमैन अशोक सैनी कहते है कि अब भ्रष्टाचार नहीं होगा। चुनौतियों का मुकाबला करते हुए पारदर्शी व्यवस्था से समान विकास कराया जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments