Home INDIA NEWS उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात समेत दिल्ली में हुआ येलो अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात समेत दिल्ली में हुआ येलो अलर्ट जारी

0
उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात समेत दिल्ली में हुआ येलो अलर्ट जारी

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को देश के कई हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और गुजरात के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने इन राज्यों में 26 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने खराब मौसम को देखते हुए लोगों को आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान इन राज्यों की दृश्यता कम हो जाएगी और तापमान में भी 2-3 डिग्री कमी की संभावना है। हालांकि, दिल्ली में आज का तापमान 29 डिग्री तक पहुंचा है।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं राजस्थान और गुजरात के कई भागों में अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना है।

दिल्ली में जलभराव की समस्या

फिलहाल मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। इससे पहले मौसम एजेंसी ने बेहद खराब मौसम की चेतावनी दी थी, बुधवार को शहर के अधिकांश हिस्सों में बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में भारी बारिश के कारण लोगों को जलभराव की समस्या के साथ ही ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है।

हिमाचल और हरियाणा में बारिश की आशंका

वहीं, उत्तराखंड में 25 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में भी हल्की से तेज बारिश होने की उम्मीद है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में आज से धूप नहीं निकलने और आसमान में बादल छाए जाने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों से बारिश के समय बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

हैदराबाद में और बारिश की संभावना

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में गुरुवार को भी भारी बारिश होने की आशंका है। कल कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि कुछ दिनों तक शहर के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

बुधवार को राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हुई और जगतियाल में रायकल में राज्य में सबसे ज्यादा 40.3 मिमी बारिश दर्ज की गई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply