Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarउत्कृष्ट कार्य कर रहे युवाओं का हुआ सम्मान

उत्कृष्ट कार्य कर रहे युवाओं का हुआ सम्मान

- Advertisement -
  • स्वामी विवेकानंद व सुभाष चंद्र बोस की पुण्य स्मृति में श्रीराम कॉलेज में ‘युवान’ कार्यक्रम सम्पन्न
  • ‘युवाओं का भारत’ विषय पर विचार गोष्ठी व प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: भारतीय प्रज्ञान परिषद प्रज्ञा प्रवाह एवं चेतक फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में स्वामी विवेकानन्द एवं सुभाष चन्द्र बोस की पुण्य स्मृति में युवाओं का एक जोरदार कार्यक्रम ‘युवान’ के नाम से श्रीराम कालेज के सभागार में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे युवाओं का अभिनन्दन किया गया एवं युवा प्रतिभा सम्मान प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में ‘युवाओं का भारत’ विषय पर विचार गोष्ठी एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम भी आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम का प्रारम्भ नगर के सुप्रसिद्ध गायक जो अपनी गायन शैली से धूम मचा रहे है गायक व कवि सत्यपाल सिंगर ने अपनी गीत गायन से उपस्थित समारोह में समां बांध दिया। उसके पश्चात मां सरस्वती एवं मां भारती, स्वामी विवेकानन्द जी के चित्र पर मंचासीन अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन किया गया।

इसके पश्चात मुजफ्फरनगर जिले की विभिन्न क्षेत्रों से चयनित युवा प्रतिभाओं को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिये युवा प्रतिभा सम्मान एवं अभिनन्दन पत्र प्रदान किया गया। मुख्य रूप से डॉक्टर्स अभिषेक गौड को प्लास्टिक सर्जरी के सफल 5000 आपरेशन व उत्कृष्ट चिकित्सीय सेवा के लिए, महेश बाठला को रेलवे स्टेशन पर पिछले तीन वर्षों से लगातार प्रतिदिन गरीबो व भूखे लोगों को भोजन कराने और लावारिस व्यक्तियों के शवों का अन्तिम संस्कार करने, जरूरतमंद लोगो को निःशुल्क दवाई वितरण करने के उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए, उद्योग व्यापार में युवाओं के लिए स्टार्टअप योजना के तहत स्वयं की मल्टीनेशनल कम्पनी खड़ी करने पर अनुज धीमान को युवाओं को रोजगार क्षेत्र में अपनी उत्कृष्ट सेवा के लिए तथा खेल के क्षेत्र में कराटें के खेल में अपना विशेष योगदान और प्रतिष्ठा प्राप्त कराटें कोच तुषार शर्मा को तथा कराटें खेल प्रतियोगिता में ध्रुव कुमार को नेशनल यूनिवर्सटी चैम्पियनशिप में उल्लेखनीय स्थान प्राप्त करने पर युवा प्रतिभा सम्मान से अलंकृत किया गया व उन्हें अभिनन्दन पत्र भी भेंट किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विशिष्ठ अतिथि एसडी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर सुधीर पुण्डीर ने कहा कि वर्तमान काल में अनेक प्रकार का दुष्चक्र एवं असमंजस्ता की स्थिति में युवा फंसा हुआ है। समय है कि युवा दिशावान हो और पश्चिमी षडयन्त्रों से अपने को बचाते हुए सभ्यता और संस्कारों के साथ एक नई ऊर्जा से आगे बढे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संजीव शर्मा, संदीप गुप्ता, डा रजनीश, अरूण गर्ग, रविन्द्र सिंह, धीरज शर्मा, संदीप तोमर, रामपाल धीमान, भीष्म धीमान, डा डीके शर्मा, सार्थक शर्मा, विजेन्द्र कुमार, प्रवीन सैनी, राजीव गौतम, लोकेश पांचाल, नरेन्द्र कश्यप एडवोकेट, डा एससी वार्ष्णेय, डॉ आरके गर्ग, नीरज धानिया, बाल किशन शर्मा एडवोकेट, स्वेता तायल, नितिन गोयल, डा. एसएन सिंह, मुकेश त्यागी, सतेन्द्र सिंह, अनुप कुमार, राजीव शर्मा, मनमोहन वर्मा, अनजनी शर्मा, विक्रांत, सुधीर खटिक, अमित रावल, अलका कपिल एडवोकेट व रविन्द्र पाल आदि ने मुख्य रूप से भाग लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments