Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatआज मवीकलां से बड़ौली तक बनेगी मानव श्रृंखला, हाइवे रहेगा बंद

आज मवीकलां से बड़ौली तक बनेगी मानव श्रृंखला, हाइवे रहेगा बंद

- Advertisement -
  • नेताजी सुभाषचंद बोस की जयंती पर यातायात नियमों को जागरूक करने के लिए बनाई जाएगी मानव श्रृंखला
  • मानव श्रृंखला को देखते हुए दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर रूट किया डायवर्ट, हाइवे सुबह से दोपहर बाद चार बजे तक रहेगा बंद

मुख्य संवाददाता |

बागपत: सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने और उनका  पालन करने की शपथ दिलाने के लिए जनपद में सोमवार को 25 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जंयती के अवसर पर सोमवार को मवीकलां से बड़ौली गांव तक यह श्रृंखला बनाई जाएगी।

इसके लिए स्कूलों के बच्चों व शिक्षकों को भी लगाया गया है। अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी है। इसके अलावा दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर मानव श्रृंखला को लेकर रूट डायवर्ट कर दिया गया है। हाइवे सुबह सात बजे से दोपहर बाद चार बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा।

परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत मानव श्रृंखला बनाकर आॅनलाइन शपथ दिलाई जाएगी। यह मानव श्रृंखला मवीकलां के द हरी कैसल रिसोर्ट से बड़ौली के माउंट लिट्रा जी स्कूल तक दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर बनाई जाएगी। हाइवे को सेक्टरों में बांटा गया है। 25 किलोमीटर लंबी इस मानव श्रृंखला में स्कूलों के बच्चे प्रतिभाग करेंगे। इनके अलावा विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, एनजीओ, स्वयं सेवी संस्थाओं, संगठनों, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाडइ आदि प्रतिभाग करेंगे। एडीएम प्रतिपाल चौहान ने इस संबंध में मीटिंग लेते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहें। बच्चों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा पुलिस ने हाइवे को सुबह सात बजे से दोपहर बाद चार बजे तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। पुलिस ने हाइवे का रूट डायवर्ट कर दिया है। यातायात प्रभारी ने बताया कि डंूडाहेड़ा खेकड़ा से शामली,  मुजफ्फरनगर एवं सोनीपत हरियाणा राज्य को जाने व आने वाले समस्त वाहनों को सुबह  सात बजे से चार बजे तक यातायात डायवर्जन रहेगा। डूंडाहेडा से शामली के बीच हाइवे पर सभी प्रकार के वाहन जैसे आॅटो, ई-रिक्शा, दो पहिया, बस, ट्रक, कार आदि का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधि रहेगा।

शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर की ओर से आने वाले सभी प्रकार के भारी व हल्के वाहन जिनका गंतव्य दिल्ली, मेरठ व गाजियाबाद है उन्हें सराय मोड बड़ौत से डायवर्ट कर गाजियाबाद व दिल्ली की ओर अमीनगर सराय, पिलाना भट्टा होते हुए ढिकौली, चिरौडी एवं बंथला की ओर से भेजा जाएगा।

गाजियाबाद व दिल्ली की ओर से बागपत, शामली मुजफ्फनगर व सोनीपत हरियाणा राज्य की ओर जाने वाले सभी प्रकार के हल्के व भारी वाहनों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। हरियाणा राज्य की ओर व जनपद शामली, सहारनपुर को जाने वाले सभी वाहन पेरीफेरल के माध्यम से अपने गंतव्य पर जा सकेंगे। पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे मार्ग से गाजियाबाद व नोएडा और कुंडली हरियाणा राज्य की ओर से जनपद बागपत में आने वाले सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। उक्तमार्ग से आने वाले सभी वाहन सीधे पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के माध्यम से जा सकेंगे।

सोनीपत व बागपत निवाडा की ओर से बागपत, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद आदि को जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। बताया कि हाइवे पर किसी भी तरह का वाहन इस अवधि में नहीं चलेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments