Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsजेलेंस्की ने की एलन मस्क से बात

जेलेंस्की ने की एलन मस्क से बात

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। यूक्रेन में लगातार बमबारी से देश का साइबर सिस्टम भी काफी प्रभावित हुआ है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क से बातचीत की है। रूसी सैनिकों की ओर से यूक्रेन में बमबारी के बीच राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने जंग को लेकर चिंता जाहिर करते हुए अरबपति एलन मस्क से बात की है। उन्होंने बताया कि यूक्रेन को एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स से स्टारलिंक सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सिस्टम का एक और बैच मिलने जा रहा है। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कई और संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं का भी जिक्र किया जो पूर्व सोवियत देश और स्पेसएक्स के बीच साझेदारी में आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने युद्ध के बाद सभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं को लेकर एलन मस्क से बातचीत की है।

जेलेंस्की ने की एलन मस्क से बात

राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन को समर्थन करने के लिए स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि शब्दों और कार्यों के साथ यूक्रेन का समर्थन करने के लिए उनका आभारी हूं। अगले हफ्ते तक नष्ट किए गए शहरों के लिए स्टारलिंक का एक और बैच मिलेगा। संभावित अंतरिक्ष परियोजनाओं को लेकर भी चर्चा की। इस संबंध में मैं युद्ध के बाद गहराई से बातचीत करूंगा। इससे पहले भी रूस द्वारा सैन्य आक्रमण के परिणामस्वरूप देश की इंटरनेट सेवाओं के बाधित होने के बाद एलन मस्क ने यूक्रेन को स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट टर्मिनल दिए थे।

यूक्रेन में स्टारलिंक सेवा को टारगेट किए जाने की संभावना

रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को निशाना बना रहे हैं। अभी हाल ही में स्पेस एक्स के सीईओ ने चेतावनी दी थी कि युद्ध प्रभावित देश में स्टारलिंक सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सेवा को टारगेट किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एकमात्र गैर-रूसी संचार प्रणाली अभी भी यूक्रेन के कुछ हिस्सों में काम कर रही है ऐसे में टारगेट किए जाने की संभावना है। उन्होंने लोगों को इसका सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह भी दी। स्टारलिंक 2,000 से अधिक सैटेलाइट्स का एक समूह संचालित करता है जिसका मकसद पूरे ग्रह में इंटरनेट की पहुंच प्रदान करना है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments