Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut22वीं जूनियर नेशनल वुशु प्रतियोगिता पटना में शुरू

22वीं जूनियर नेशनल वुशु प्रतियोगिता पटना में शुरू

- Advertisement -
  • प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री जितेंद्र राय ने किया

जनवाणी संवाददाता |

पटना: 22वीं जूनियर नेशनल वुशू प्रतियोगिता का पटना के पाटिलीपुत्र खेल परिसर में शानदार आगाज हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री जितेंद्र राय ने किया। यह आयोजन सात अगस्त से 11 अगस्त तक चलेगा। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मंत्री जितेंद्र राय ने कहा कि राजधानी पटना में 22वीं जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 2023 का होना बिहार के लिए बड़े गर्व की बात है। इस राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप में देशभर के 1200 से अधिक बच्चे हिस्सा लेने पटना आये हैं।

इसमें से कई बच्चे विदेशों में जा कर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गयी है। बिहार में भी वुशु के बहुत प्रतिभावान युवा खिलाड़ी हैं। भारतीय वुशु संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह बाजवा ने कहा कि जूनियर नेशनल के लिये बिहार सरकार ने बेहतरीन इंतजाम किये हैं। जिस तरह से बिहार सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये राष्ट्रीय पदक लाओ सरकारी नौकरी पाओ की घोषणा की है इससे बिहार से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभाएं खूब निकलेंगी।

02 8

उन्होंने आयोजकों का बेहतरीन आयोजन के लिये आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। पांच दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये देश भर की 32 टीमों के1200 से ज्यादा प्रतिभागियों तथा उनके प्रशिक्षकों के ठहरने, खाने से लेकर प्रतियोगिता के संचालन की पूरी व्यवस्था सरकार के सहयोग से बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा की जा रही है।

बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा के मंत्री जितेंद्र राय, रवीन्द्र शंकरण, महानिदेशक, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, पंकज राज, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, भारतीय वुशू संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह बाजवा, सीईओ सुहेल अहमद, उपाध्यक्ष पीएन आजाद, कोषाध्यक्ष मुरलीधर चौधरी, टेक्निकल चेयरमैन शंभू सेठ, बिहार वुशू संघ के अध्यक्ष एवं आयोजन अध्यक्ष अमूल्य सिंह, बिहार वुशू संघ के सचिव एवं आयोजन सचिव सुमन मिश्रा, पटना वुशू संघ के अध्यक्ष डा. बी प्रियम आदि मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments