Monday, July 1, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut11 खटारा सीएनजी बसों का संचालन रोका

11 खटारा सीएनजी बसों का संचालन रोका

- Advertisement -
  • 15 रुपये किमी या कम की आय वाले मार्गों पर बंद किया जाएगा बसों का संचालन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: महानगर सेवा के अंतर्गत चल रही 11 खटारा बसों का संचालन रोक दिया गया है। संबंधित कंपनी को निर्देशित किया गया है कि सुविधा जनक कंडीशन के बाद ही बसों को मार्ग पर भेजा जाए। सीएनजी बसों के संचालन प्रभारी सचिन सक्सेना ने बताया कि बसों के निरीक्षण के दौरान फोरमैन ने अपनी रिपोर्ट दी। जिसमें पाया गया कि 11 सीएनजी बसें सीट, शीशे, बॉडी पार्ट और अन्य कमियों के चलते यात्रियों को सुविधा देने की स्थिति में नहीं हैं।

इन बसों को तत्काल प्रभाव से रोककर श्यामा-श्याम कंपनी की वर्कशॉप में भेज दिया गया है। साथ ही कंपनी के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया गया है कि बसों की कंडीशन में सुधार करते हुए इन्हें सुविधा जनक बनाया जाए। इनकी खामियों को दूर करने के बाद ही संचालन के लिए मार्ग पर भेजा जाए। उन्होंने बताया कि हाल ही में प्रभारी एमडी/आरएम मेरठ संदीप कुमार नायक ने डिपो का निरीक्षण करते हुए आय बढ़ाने को लेकर दिशा निर्देश जारी किए। जिसके अनुपालन में प्रति किमी 15 रुपये या कम की आय देने वाले मार्गों की निगरानी की व्यवस्था की गई है।

जिसके अंतर्गत वाहन चेकिंग टीम स्वयं सफर करके लोड फैक्टर कम होने की वास्तविकता के संबंध में रिपोर्ट तैयार करेगी। अगर चिन्हित किये गए मार्गों पर यात्री कम निकलने की बात सामने आती है, तो उन पर बसों का संचालन रोक दिया जाएगा। अभी तक चेकिंग के दायरे में जिन मार्गों को चिन्हित किया गया है उनमें छुर मुल्हैड़ा, बहरामपुर, पिठलोकर, खेड़ा आदि शामिल हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments