Wednesday, February 28, 2024
HomeNational Newsआम आदमी पार्टी की नेत्री स्वाति मालीवाल ने ली राज्यसभा सांसद पद...

आम आदमी पार्टी की नेत्री स्वाति मालीवाल ने ली राज्यसभा सांसद पद की शपथ, बजट सत्र पर आई पहली प्रतिक्रिया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज बुधवार को आम आदमी पार्टी की नेत्री और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अंतरिम बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही राज्यसभा सदस्यता की शपथ ली। शपथ से पहले स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। अंतरिम बजट सत्र की शुरुआत से पहले ‘आप’ की स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘यह बजट ऐसा होना चाहिए जिससे महिलाओं, किसानों, गरीबों, युवाओं और मध्यम वर्ग को भी फायदा हो।’

संसद का आज से बजट सत्र शुरू हो गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन से सत्र की शुरुआत हुई। यह सत्र दो लिहाजों से खास है- पहला तो यह कि इस सत्र में देश की वित्त मंत्री अंतरिम बजट पेश करेंगी। वहीं, यह सत्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को सदन में अंतरिम बजट पेश करेंगी। लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण नागरिकों को राहत मिलने की उम्मीद है। वहीं, नौ फरवरी तक चलने वाला सत्र हंगामेदार हो सकता है। विपक्ष सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेर सकती है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लगभग 74 मिनट के अपने संबोधन में सरकार के विजन और देश में बीते 10 साल की अवधि में हुए कामकाज का विस्तार से जिक्र किया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने अभिभाषण में अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र किया। इस पर सदन में मौजूद सदस्यों ने मेज थपथपाकर बयान का स्वागत किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments