Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअपहरण कर मासूम से दरिंदगी का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

अपहरण कर मासूम से दरिंदगी का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

- Advertisement -
  • मेला देखकर लौटते वक्त आरोपी ने दिया था वारदात को अंजाम
  • दो जिलों के कप्तानों की अगुवाई में लगी आठ टीमों ने किया खुलासा

जनवाणी संवाददाता |

किठौर: हापुड़ सिंभावली के देवली गांव से बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस व एसओजी टीम ने शनिवार तड़के नवादा स्थित नहर पटरी पर मुठभेड़ के दौरान घायल कर दबोच लिया। पुलिस आरोपी से घटना में प्रयुक्त बाइक, तमंचा कारतूस बरामदगी का दावा कर रही है।

थानाध्यक्ष सिंभावली राहुल चौधरी ने बताया कि शनिवार तड़के उन्हें सूचना मिली कि तीन दिन पूर्व देवली से मासूम के अपहरण और दुष्कर्म का घटना में प्रयुक्त बाइक द्वारा नहर पटरी से होता हुआ सिंभावली की तरफ आ रहा है। जिस पर थानाध्यक्ष ने पुलिस और एसओजी टीम के साथ नवादा गांव के पास नहर पटरी पर चेकिंग शुरू कर दी।

कुछ देर बाद लाल रंग की होंडा शाइन बाइक यूपी-15डीई 2615 पर एक युवक वहां पहुंचा। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो आरोपी ने पुलिस व एसओजी टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस, एसओजी द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई फायरिंग में युवक पैर में गोली लगने में घायल हो गया।

पुलिस टीम घायल युवक को तुरंत अस्पताल ले गई। पुलिस पकड़े गए युवक से बाइक के अलावा एक तमंच, जिंदा व कारतूस बरामदगी का दावा कर रही है। एसओ ने बताया कि पकड़े गए युवक ने अपना नाम अनुज निवासी गोविंदपुरी थाना परीक्षितगढ़ बताया। बकौल एसओ सिंभावली आरोपी ने तीन दिन पूर्व देवली से बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म की घटना को भी कबूल किया है।

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बनी रामबाण

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना के खुलासे में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से साथ ही हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट रामबाण साबित हुई। नंबर प्लेट टेस होते ही आरोपी का सारा डाटा सामने आ गया। जिससे पुलिस को आरोपी की कुंडली खंगालने में भरपूर मदद मिली और वह समय रहते पकड़ में आ गया।

बेटे की करतूत से शर्मसार हुआ परिवार

देवली से मासूम के अपहरण के बाद मेरठ के किठौर थानार्न्तगत महलवाला के जंगल में उससे दरिंदगी के आरोपी अनुज की घिनौनी करतूत से न सिर्फ उसका परिवार बल्कि पूरा गांव शर्मसार है। अनुज पांच बहन-भाइयों में मंझला और अपने मां-बाप का इकलौता बेटा है।

उसके पिता तिलकचंद माछरा इंटर कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे। बताया गया कि सनकी मिजाज अनुज गुरुवार को सिंभावली के देवली गांव में मेला देखने गया था। वहां से लौटते वक्त उसने अपहरण और दरिंदगी की दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया।

अनुज झगड़ालू प्रवृत्ति का बताया गया है। उसकी शादी एक वर्ष पूर्व बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के डेहरा गांव में हो चुकी है। बताया यह भी गया कि अनुज ने शादी से कुछ दिन पूर्व पारिवारिक विवाद में आत्महत्या का प्रयास भी किया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments