Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliएडीएम ने अनुपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों का वेतन रोका

एडीएम ने अनुपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों का वेतन रोका

- Advertisement -
  • कार्यालयों के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले अधिकारी-कर्मचारी

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: अपर जिलाधिकारी ने बांट माप कार्यालय, पूर्ति निरीक्षक कार्यालय, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन कार्यालयों का निरीक्षण किया। सभी कार्यालयों में कई अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित मिले जिनका एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने समस्त अधिकारी व कर्मचारियों से तीन दिवस के अंदर स्पष्टीकरण मांगा।

बुधवार की सुबह को अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने कई कार्यालयों का निरीक्षण किया जहां अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित मिले। अभिहित अधिकारी विनय चतुर्वेदी द्वारा घोर लापरवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी चेतावनी निर्गत कर समय से कार्यालय में उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया था किंतु उनके द्वारा अपनी कार्यप्रणाली में कोई सुधार नहीं किया गया।

अनुपस्थित अभिहित अधिकारी एवं लिपिक की अनुपस्थिति के दृष्टिगत होने की एक दिवस का वेतन आहरण पर अग्रिम आदेशों तक रोक लगाए जाने हेतु संस्तुति की जाती है। अभिहित अधिकारी एवं लिपिक के उपस्थित न होने तथा अलमारी बंद होने के कारण अभिलेखों का निरीक्षण नहीं किया जा सका।

एडीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक दिन का वेतन काटते हुए तीन दिवस के अंदर संबंधित का स्पष्टीकरण मांगा। निरीक्षण के दौरान कार्यालय बांट माप निरीक्षक आनंद प्रकाश सिंह सहित तीन कर्मचारी आदेश कुमार शर्मा, विनोद कुमार एवं सरवर हसन अनुपस्थित पाए गए।

जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय में कनिष्ठ सहायक अंकुर अनुपस्थित मिले। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यालय में समय से उपस्थित हो। आगामी समय में लापरवाह अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments