Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarपुलिस से नाराज़ पीड़ित ने गांव से पलायन करने की दी धमकी

पुलिस से नाराज़ पीड़ित ने गांव से पलायन करने की दी धमकी

- Advertisement -
  • पुलिस के घण्टों समझाने के बाद पीड़ित पक्ष गांव में रहने के लिये तैयार हुआ

जनवाणी संवाददाता |

खतौली: रतनपुरी क्षेत्र के गांव मंडावली बांगर मे चोरी के मामले में कार्रवाई न होने तथा झूठा आरोप लगाने पर पीड़ित परिवार ने गांव से किया पलायन का प्रयास वही मामले की सूचना पर गांव पहुंची रतनपुरी पुलिस ने पीड़ित पक्ष को घण्टों तक समझा-बुझाकर और मामले में कार्रवाई करने के आश्वासन पर पीड़ित परिवार गांव में रहने के लिये तैयार हुआ। उधर पीड़ित पक्ष का आरोप है, रतनपुरी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर बाद में सत्ता पक्ष के एक विधायक के कहने पर थाने से छोड़ दिया था। जिसकी वजह से उनके मामले में पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की है।

जानकारी के अनुसार नीरज कंसल पुत्र जगदीश कंसल की बैटरी 4 माह पहले चोरी हो गई थी। जिसको काफी तलाश किया गया था, मगर नहीं मिली 20 सितंबर की रात्रि को गांव के जोगिंदर की बैटरी चोरी हो गई जिसका सुराग गांव के ही हरि ओम पुत्र बनारसी के यहां मिला पूछताछ करने पर हरिओम ने बताया कि गांव के ही युवक से बैटरी ₹3000 में खरीदी है। यह बैटरी नीरज कंसल की थी, जिसकी रतनपुरी थाने पर तहरीर दी गई थी। लगातार 10 दिन बाद भी पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की उक्त मामले में गांव में पंचायत भी हुई।

पीड़ित परिवार का कहना था की रतनपुरी पुलिस फैसले का दबाव बना रही है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय विधायक के दबाव में पुलिस काम कर रही है। पुलिस ने दो बार आरोपियों को पूछताछ के लिये गिरफ्तार किया, मगर क्षेत्रीय विधायक के कहने पर आरोपियों को थाने से छोड़ा गया। आरोप है पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है, देर रात्रि आरोपी पक्ष ने पीड़ित परिवार के एक लड़के पर बलात्कार का आरोप लगाया और डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी, सूचना पर रतनपुरी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया।

आरोपियों द्वारा झूठे केस लगाने पर पीड़ित परिवार में दहशत बनी हुई है। पीड़ित परिवार पर भविष्य में झूठा केस न लगा दिया जाए इस को लेकर गुरुवार को पीड़ित परिवार ने गांव से पलायन करने का प्रयास किया, और अपने घरों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर चस्पा कर दिये, वही परिवार के पलायन करने की सूचना मिलने पर रतनपुरी पुलिस में हड़कंप मच गया। जिसके बाद चौकी प्रभारी कल्याणपुर विक्रम भाटी हेड कांस्टेबल सुखबीर सिंह कांस्टेबल आकाश कुमार मौके पर पहुंचे और परिवार को समझा-बुझाकर मनाया तथा उनके मामले में आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पुलिस के आश्वाशन मिलने पर पीड़ित परिवार गांव में ही रहने के लिये राजी हो गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments