Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutलेखपाल परीक्षा में साल्वर बैठाने वाला गिरफ्तार

लेखपाल परीक्षा में साल्वर बैठाने वाला गिरफ्तार

- Advertisement -
  • एसटीएफ ने मोटी रकम लेकर साल्वर बैठाने वाले का किया भंडाफोड़

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लेखपाल भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर साल्वर बैठाने वाले आरोपित को मेरठ की एसटीएफ टीम ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। अपने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2018 में रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में परीक्षा केंद्र पर दो साल्वर बैठाए थे।

एसटीएफ की टीम ने गाजियाबाद के लोनी बस स्टैंड से राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर साल्वर बैठाने एवं अन्य माध्यमों से विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर अनुचित तरीके लाभ कमाने वाले से सुमित हेवा पुत्र सोहनपाल निवासी ग्राम हेवा थाना छपरौली जनपद बागपत को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ थाना मझोला जनपद मुरादाबाद में मुकदमा हुआ था

इस मुकदमे में आरोपित फरार चल रहा था। एएसपी एसटीएफ बृजेश सिंह ने बताया कि सुमित ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर वर्ष 2018 में रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में कुरुक्षेत्र हरियाणा के परीक्षा केंद्र पर दो साल्वर बैठाए थे, लेकिन वो दोनों ही बायोमैट्रिक में बाहर निकल गये थे। इस भर्ती परीक्षा में उसने कुल आठ साल्वर बैठाने के लिए अपने गांव के राहुल को 17 लाख एडवांस दिये थे।

एएसपी ने बताया कि राहुल का संबंध नीरज निवासी सोनीपत, हरियाणा से है, जो राहुल के कहने पर बिहार एवं हरियाणा से साल्वर लेकर आता है। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश के भी विभिन्न जनपदों में संचालित की जा रही थी, जिसमें भी साल्वर बैठाने की योजना बनायी थी।

परीक्षा के समय ही उसे व उसके साथियों संजीत दहिया निवासी सोनीपत हरियाणा, नवीन मलिक निवासी सोनीपत हरियाणा, विकान्त निवासी हेवा, बागपत, गौरव निवासी बड़ौत बागपत, सचिन निवासी बड़ौत बागपत और अंकित निवासी बड़ौत बागपत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पुलिस ने घरों पर चस्पा किए नोटिस

मेरठ: पुलिस ने जानलेवा हमले के मामले में फरार चल रहे आरोपियों के घरों की कुर्की की तैयारी करते हुए उनके घरों पर कुर्की उदघोषणा के नोटिस चस्पा करते हुए मुनादी कराई है। मऊखास पुलिस चौकी प्रभारी सुभाष सिंह ने बताया कि गत वर्ष गांव सिसौली में एक जानलेवा हमने के मामले में फरार चल रहे आरोपी धीरू पुत्र छोटे तथा राजू तोमर पुत्र राम प्रसाद के घरों की कुर्की करने के लिए पुलिस ने उनके घरों पर कुर्की उदघोषणा के नोटिस चस्पा कर गांव में मुनादी कराई है। इसके बावजूद वह न्यायालय में हाजिर नहीं हुए तो उनके घरों की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments