Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsBijnorबीमारियों से बचने के लिए स्वास्थ्यवर्धक चीजों का सेवन जरूरी

बीमारियों से बचने के लिए स्वास्थ्यवर्धक चीजों का सेवन जरूरी

- Advertisement -
  • वर्धमान कॉलेज में पोषाहार पर हुई व्याख्यान माला पर दिलाई शपथ

जनवाणी संवाददाता |

बिजनौर: वर्धमान कालेज में मिशन शक्ति के अंतर्गत मंगलवार को जूम ऐप के माध्यम से एक व्याख्यानमाला विषय पोषाहार पर आयोजित की गयी।

मिशन शक्ति की कर्डिनेटर डा. शशिप्रभा ने कहा कि हमें अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए स्वास्थ्य वर्धक चीजों का सेवन करना चाहिए। इससे हमारी शारीरिक शक्ति बढ़ती है और हम बहुत से बीमारियों से बच सकते हैं। इसी क्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डा. ओपी सिंह ने प्रतिभागियों को फल व दूध के सेवन के फायदे बताए।

66 10 e1603206709492

कार्यक्रम अधिकारी डा. दिव्या जैन ने संतुलित आहार की महत्ता पर बल दिया। कार्यक्रम अधिकारी डा. विशाल शर्मा ने मौसमी फलों के सेवन की बात की। खेल विभाग के अध्यक्ष डा. शांतनु काकरान व डा. राजीव विश्नोई ने मोटापे को दूर करने के विभिन्न उपाय सुझाए। एनसीसी प्रभारी डा. जेके विश्वकर्मा व डा. अंजू बंसल ने बताया कि हमें परिवार के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्रम का सफल संचालन कार्यक्रम अधिकारी डा. रेशु शर्मा ने किया। अंत में मिशन शक्ति कर्डिनेटर डा. प्रभा ने शिक्षकों व अभिभावकों को बालिका सुरक्षा की शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में गौरी गौतम, सुनैना, स्नेहा राजपूत, तनु अग्रवाल, प्रिया शर्मा, स्वेता भारद्वाज, वर्षा आदि मौजूद रहें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments