Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarश्रीनिवास रामानुजन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत

श्रीनिवास रामानुजन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: श्रीनिवास रामानुजन जयंती के अवसर पर आयोजित प्रतिभा खोज प्रतियोगिता की वरीयता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विद्यालय अध्यक्ष ललित महेश्वरी, रविन्द्रनाथ वर्ल्ड पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या गीता चाहर एवं रहमत पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य संदीप गर्ग ने संयुक्त रूप से माँ शारदे के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। विद्यालय प्रधानाचार्य हरिओम गणपति सहस्त्रबुद्धे ने आगंतुक अतिथियों का परिचय कराया। समस्त प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में विजयी होना महत्वपूर्ण नही होता, बल्कि प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना अधिक महत्वपूर्ण होता है।

तत्पश्चात प्रतियोगिता के संयोजक अजय वत्स ने प्रतियोगिता के विषय में बताया कि गत 22 दिसंबर को लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में प्रसिद्ध गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की जयंती के अवसर पर नगर एवं देहात क्षेत्र के विद्यालयों के छात्रों की प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमे कक्षा 5 के 135 तथा कक्षा 8 के 115 छात्र छात्राओं ने भाग लिया था।

इस प्रतियोगिता में नगर स्तर पर बनी वरीयता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। नगर स्तर पर कक्षा 8 की वरीयता सूची में यश धीमान ने प्रथम, अंशु ने द्वितीय और राघव गर्ग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि कक्षा 5 की वरीयता सूची में नन्दिनी ने प्रथम, अंशिका धीमान व गौरव पाल ने द्वितीय और आराध्या रोधिया एवं अनुगा वर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इनके अतिरिक्त वरीयता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले समस्त छात्र छात्राओं को भी मैडल एवं प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालय से पधारे प्रधानाचार्य एवं शिक्षकगणों को भी सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि ललित महेश्वरी ने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि सफलता आत्म-विश्वास का कारक होती है। मेधावी छात्रों को यहीं नही रुकना चाहिए, बल्कि ये तो केवल एक शुरुआत है। समय सारणी के साथ लक्ष्य बनाकर मेहनत से तैयारी करें, तो जीवन मे सफलता आपके कदम चूमेगी। विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य महेश कुमार ने आगंतुक महानुभावों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार वत्स ने किया। इस अवसर पर प्रतिभागी विद्यालय के प्रधानाचार्यगण, अभिभावक बन्धु एवं छात्र उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments