Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSबदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग

बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष से पश्चिमी बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग है। नुसरत हाल ही में निखिल जैन से अपनी कथित शादी तोड़ने को लेकर चर्चा में हैं।

लोकसभा अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में बदायूं सांसद ने नुसरत जहां पर अमर्यादित आचरण करने का आरोप लगाया है। कहा है कि नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ के दौरान अपने नाम का उच्चारण नुसरत जहां रूही जैन के रूप में किया था। लोकसभा की वेबसाइट पर नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन लिखा है।

मालूम हो कि नुसरत जहां ने उद्योगपति निखिल जैन से 19 जून 2019 तुर्की के बोरडम शहर में टर्किश मैरिज रेग्युलेशन एक्ट के तहत धूमधाम से शादी की थी। पूरा देश इस शाही शादी का गवाह बना था। लोकसभा चुनाव की लहर के दौरान हुई इस शादी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

दोनों की शादी हिंदू और क्रिश्चियन रीति-रिवाज से हुई थी। नुसरत और निखिल ने रिसेप्शन का आयोजन कोलकाता के आईटीसी रॉयल होटल में किया था। जहां राजनीति और फिल्मी दुनिया समेत दूसरे क्षेत्रों की कई बड़ी हस्तियां पहुंचीं थीं। साल 2020 में जब दोनों की पहली सालगिरह थी तब नुसरत और निखिल ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी थी।

लेकिन दोनों का यह विवाह दो वर्षों तक भी नहीं चल पाया। इस बार दूसरी सालगिरह से पहले ही दोनों के अलग होने की खबरें चर्चा में आ गईं। नुसरत जहां ने शादी को लेकर कहा था कि उनकी शादी तुर्की मैरिज एक्ट के तहत हुई थी इसलिए ये भारत में मान्य नहीं है।

उन्होंने निखिल पर तमाम आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका संबंध एक लिव इन रेलेशनशिप की तरह है इसलिए तलाक का आवेदन देने की भी जरूरत नहीं है। कहा था कि जब भारत में शादी मान्य ही नहीं है, तो तलाक कैसा। सिर्फ यही नहीं, नुसरत जहां ने शादी की सभी तस्वीरें भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से डिलीट कर दी थीं।

उन्होंने कहा कि निखिल ने उनके खाते से गलत तरह से पैसे निकाले और पुश्तैनी गहने जो उन्हें शादी में मिले थे उन सब को भी हड़प लिया। इसी बीच नुसरत की प्रेगनेंसी की खबरें भी आ रही थीं जिसके बारे में निखिल ने जानकारी होने से मना किया था। वहीं इस पूरे मामले पर निखिल जैन ने भी अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था, 8 मार्च 2021 को मुझे मजबूरन उनके खिलाफ अलीपुर के सिविल कोर्ट में हमारी शादी को रद्द करने के लिए केस दाखिल करना पड़ा।

निखिल ने आगे कहा, उनके खाते से जो भी पैसा मेरे खातों में भेजा गया वह उसी की किस्त थी। जैन ने नुसरत के आरोपों को नकारते हुए कहा कि अभी भी बड़ी राशि उन्हें वापस करनी है। उनके द्वारा लगाए गए सभी आरोप अपमानजनक के साथ-साथ असत्य हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मैंने नुसरत से कई बार अनुरोध किया था कि हमारी शादी का पंजीकरण करा लिया जाए, लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments