Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorएक करोड़ 38 लाख रुपये की लागत से बनेगा बढ़ापुर मार्ग

एक करोड़ 38 लाख रुपये की लागत से बनेगा बढ़ापुर मार्ग

- Advertisement -
  • एक किलोमीटर का ध्वस्त मार्ग होगा दुरुस्त 

जनवाणी संवाददाता |

बढ़ापुर: बदहाली पर वर्षों से आंसू बहा रहे नगर के एकमात्र मुख्य मार्ग की सूरत जल्द ही बदली हुई नजर आएगी। करीब एक करोड़ 38 लाख रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा। मुख्य मार्ग जिसके लिये स्थानीय पंचायत प्रशासन की ओर से ठेकेदार को कार्य आदेश दिया जा चुका है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

करीब एक किमी की दूरी में बढ़ापुर का एक मात्र मुख्य मार्ग वर्षों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा था। सड़क पर बने गड्ढे जानलेवा हो चुके थे। जो हर समय हादसों को दावत दी रहे थे। बताते चले कि निर्वाचित बोर्ड के गठन के बाद बोर्ड बैठक में सबसे पहले नगर के इस मुख्य मार्ग के नवीनीकरण के लिये प्रस्ताव पास किया गया था। परन्तु बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास होने के बाद भी यह मुख्य मार्ग नवीनीकरण की बाट जोह रहा था।

जिसके बारे में चेयरमैन आबिद अंसारी ने बताया कि उन्होंने इसके लिये काफी भागदौड़ की है। तथा नगर के इस मुख्य मार्ग को बनवाना उनके प्राथमिकता में शामिल था। जिसके लिये उन्हें नगर के जनता के सामने शर्मीदा भी होना पड़ता था। बीते वर्ष कोरोना महामारी के कारण देशभर में लगाये गये लॉकडाउन के कारण इस मार्ग का कार्य शुरू होने से पहले ही बंद हो चुका था।

दूसरी और ठेकेदार द्वारा फर्जी दस्तावेजों के कारण काम में बाधा आ गई थी। जिस कारण मार्ग के नवीनीकरण का कार्य नहीं हो पाया था। टेंडर ठेकेदार रवि प्रताप सिंह के नाम हुआ है जिनको कायार्देश भी जारी किया जा चुका है साथ ही इस बार सारे दस्तावेजों की जांच पड़ताल भी की जा चुकी है।

बढ़ापुर के प्राइवेट बस स्टैंड से मोहल्ला नौमी स्थित नगर पंचायत कार्यालय तक करीब एक किमी की दूरी में मुख्य मार्ग को सीसी बनाया जाना है। जिसकी लागत करीब एक करोड़ 38 लाख रुपये होगी। इस बाबत ईओ सेवा राम राजभर ने बताया कि नगर के मुख्य मार्ग की बदहाली को दृष्टिगत रखते हुए सर्व प्रथम इसी मार्ग के नवीनीकरण के लिये ठेकेदार को कायार्देश जारी कर जल्द ही निर्माण शुरू करने की बात कही जा चुकी है। जल्द ही नगर के मुख्य मार्ग का कायाकल्प हो जायेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments