Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबैंक के एटीएम खाली, दिवाली पर करोड़ों की निकासी

बैंक के एटीएम खाली, दिवाली पर करोड़ों की निकासी

- Advertisement -
  • भैयादूज पर भाइयों को उठाने पड़ी परेशानी, फिरते रहे मारे-मारे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दीपावली पर बाजारों में जमकर लक्ष्मी बरसी। इसका अंदाजा बैंकों और एटीएम में हुए लेन-देन से पता चलता हैं। दीपावली की छुट्टी कई दिनों की रही, जिसमें शहर के एटीएम भी खाली हो गए। करोड़ों की निकासी इसमें जनता ने बैंकों के एटीएम से की हैं। एटीएम खाली होने से गुरुवार को लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। 22 अक्टूबर का शनिवार था, ऐसे में बैंक बंद थे।

23 का रविवार था और 24 की दीपावली का बैंकों में अवकाश था। मंगलवार को बैंक खुले थे, लेकिन बुधवार को फिर से बैंक बंद रहे। गुरुवार को भैयादूज का पर्व था, जिसके चलते अवकाश था। बैंकों में पिछले छह दिन से अवकाश के चलते एटीएम को फुल रखने के निर्देश बैंक प्रबंधकों ने दिये थे, लेकिन इसके बावजूद बैंक के एटीएम जवाब दे गए। एटीएम खाली हो गए। लोगों को भैयादूज के पर्व पर दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

11 23

निजी बैंकों के शहर में करीब पांच सौ एटीएम बताये गए हैं। तीन सौ से ज्यादा बैंकों की शहर में शाखाएं हैं। आमतौर पर 300 करोड़ रुपये एटीएम में शहर के डाले जाते हैं, लेकिन गुरुवार को एटीएम जवाब दे गए। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के एटीएम खाली हो गए, जिसके चलते लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा।

एक एटीएम में जो रकम भरी जाती हैं, वो 30 लाख तक होती हैं। ये धनराशि दो दिन ही चल पाती हैं। क्योंकि लोगों का आदान-प्रदान सर्वाधिक एटीएम से ही होता हैं। दरअसल, नियमित तौर पर एटीएम में कैश भरने का प्रवाधान होता हैं, लेकिन छुट्टी के चलते एटीएम में कैश नहीं भरा गया, जिसके चलते लोगों को दिक्कत हुई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments