Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSबसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान ने मंलगवार को विधायक दल की बैठक के बाद उनके नाम का एलान किया। विधायक दल की बैठक बंगलूरू में हुई। इससे पहले प्रदेश के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा था कि एक या दो दिन, या 48 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो जाएगा।

विधायक दल की बैठक में कौन-कौन?

नए मुख्यमंत्री के संबध में चर्चा के लिए बंगलूरू में विधायक बैठक शुरू हो गई है। बैठक में भाजपा महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी जी किशन रेड्डी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतिल और सीएम पद से इस्तीफा दे चुके बीए येदियुरप्पा भी शामिल हैं।

सीएम पद की रेस में कौन से नाम

तत्कालीन मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद सीएम पद की रेस में कई नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इसमें बीजेपी के लिंगायत विधायकों में बसवराज बोम्मई का नाम सबसे आगे चल रहा है।

बोम्मई को बीएस येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है और वह ‘जनता परिवार’ से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता एसआर बोम्मई भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। सूत्रों का कहना है कि बसवराज बोम्मई के नाम पर सहमति बन चुकी है।

कहा जा रहा है कि येदियुरप्पा ने ही पार्टी आलाकमान को उनके नाम का सुझाव दिया है। वैसे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष का नाम भी इस रेस में बताया जा रहा है। इसके अलावा मुर्गेश निरानी और अरविंद बल्लाड का नाम भी चर्चा में बताया जा रहा है।

हर कोई सीएम बनना चाहता है

राजस्व मंत्री ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान जो भी फैसला करेगी, भाजपा की राज्य इकाई उसका पालन करेगी। आर अशोक ने कहा कि हर कोई आकांक्षी है, हर कोई सीएम बनना चाहता है। लेकिन सीएम तो केवल एक ही बनेगा। इसलिए हम पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि हर कोई फैसलों का पालन करेगा।

येदियुरप्पा ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें अगले मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए कहा है।

अपने पद से इस्तीफा देने के बाद येदियुरप्पा ने यह आश्वासन दिया है कि 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनावों से पहले वे आगामी चुनावों में पार्टी को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments