Friday, September 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi NCRराकेश अस्थाना बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर

राकेश अस्थाना बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: गुजरात काडर के वरिष्ठ आईपीएस अफसर राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का नया आयुक्त बनाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक अस्थाना को तत्काल प्रभाव से अपना पद संभालने को कहा गया है।

31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे अस्थाना को कुछ दिन पहले ही यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। अस्थाना अगले एक साल तक दिल्ली पुलिस के आयुक्त रहेंगे। 1984 बैच के आईपीएस अस्थाना सीबीआई के विशेष निदेशक रहे हैं।

उस दौरान उनका तत्कालीन सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के साथ विवाद सुर्खियों में आया था। इस मामले में सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था।

राकेश अस्थाना ने झारखंड के नेतरहाट विद्यालय से पढ़ाई की है। 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना ने मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद रांची के सेंट जेवियर कॉलेज में पढ़ाई की थी।

आईपीएस में चयन के बाद उन्हें गुजरात कैडर मिला था। आपको बता दें कि सीबीआई में रहते हुए तत्कालीन निदेशक आलोक वर्मा के साथ हुए विवाद के बाद राकेश अस्थाना काफी चर्चा में रहे थे। हालांकि विवाद के बाद उनका तबादला सीबीआई से कर दिया गया था।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments