Saturday, October 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsRoorkeeकृषि बिल किसानों के लिए बड़े ही हितकारी

कृषि बिल किसानों के लिए बड़े ही हितकारी

- Advertisement -
  • इकबालपुर चीनी मिल गन्ना पेराई के शुभारंभ के दौरान बोले राज्यसभा सांसद नरेश बंसल

जनवाणी ब्यूरो |

रुडकी: इकबालपुर शुगर मिल की पेराई सत्र का शुभारंभ करते हुए राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा की भाजपा सरकार किसानों और चीनी मिलों की सभी समस्याओं को दूर करने के लिए कृत संकल्प है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशानुसार देश के अधिकांश चीनी मिलों में किसानों के भुगतान की आसान प्रक्रिया शुरू की गई है,जिससे किसान भाई लाभान्वित हो रहे हैं।

नरेश बंसल ने इकबालपुर शुगर मिल की पेराई सत्र का पूजा-अर्चना और विधि विधान के साथ शुभारंभ करते हुए कहा कि नया कृषि कानून देश के किसानों के लिए हितकारी है। उन्होंने कहा की विरोधी दल प्रधानमंत्री की किसान नीति को लेकर भ्रामक प्रचार कर रहे हैं,जिससे किसानों को नुकसान हो रहा है।उन्होंने अपील की कि किसान सरकार का सहयोग करें और आजादी के बाद पहली सरकार है, जिसने किसानों के लिए ऋण व्यवस्था आसान की है।

किसानों को सब्सिडी दी है।किसानों के लिए खाद एवं कृषि उपकरणों के लिए सब्सिडी का व्यवस्था की है। इसलिए उनकी अपील है कि किसान अपने फसल का वाजिब दाम प्राप्त करने के लिए सरकार की योजनाओं का लाभ उठायें।कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने कहा कि किसानों की समस्याओं के लिए विभिन्न किसान संगठन ही नहीं हमारा भी प्रयास यह रहता है कि किसानों को उनका वाजिब दान मिले और जो बकाया भुगतान है उसकी तुरंत अदायगी की जाए,ताकि किसान की स्थिति सुधर सके हैं।

इस अवसर पर इकबालपुर गन्ना विकास समिति के प्रशासक एवं पूर्व डीसीबी अध्यक्ष सुशील चौधरी ने कहा है कि इकबालपुर चीनी मिल प्रबंधन के जल्द भुगतान के वादे पर ही समिति ने किसानों को गन्ने का इंडेंट भेजा है। चीनी मिल प्रबंधन को भुगतान के संबंध में किसानों की उम्मीदों पर लगातार खरा उतरना होगा। तभी किसान चीनी मिल को गन्ने की आपूर्ति जारी रख सकेंगे।

मेयर गौरव गोयल ने कहा कि नरेश बंसल के राज्यसभा में जाने से हमारे जनपद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के किसानों की बेरोजगारों की मजदूरों की समस्याओं की आवाज सरकार तक पहुंचेगी और उनका निराकरण भी अवश्य होगा। इस अवसर पर पूर्व राज्य मंत्री गौरव चौधरी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments