Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभारत बंद मिला हर वर्ग का समर्थन

भारत बंद मिला हर वर्ग का समर्थन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: किसान मोर्चा की तरफ से सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया गया है। भारत बंद को सफल बनाने के लिए भाकियू नेताओं ने पूरी ताकत लगा दी है। भाकियू के बंद का सुबह छह बजे से कार्यक्रम दिया गया हैं, लेकिन सुबह 10 बजे से भाकियू कार्यकर्ता सड़कों पर निकलेंगे।

जनपद में 13अलग-अलग स्थानों पर हाइवे व अन्य सड़कों पर चक्का जाम करेंगे। किसानों के हाइवे चक्का जाम होने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो सकता हैं, जिसको लेकर लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा। यदि आप हाइवे व अन्य मार्गों से कहीं पर जाना चाहते हैं तो दस बजे से पहले निकल जाए। इसके बाद मेरठ के तमाम हाइवे किसानों के कब्जे में होंगे, जिससे बड़ी समस्या पैद हो सकती हैं।

किसानों के भारत बंद के समर्थन का बार एसोसिएशन ने भी ऐलान किया हैं। कचहरी में भी कोई कामकाज अधिवक्ता नहीं करेंगे। इसके अलावा व्यापारियों ने भी किसानों के भारत बंद को समर्थन देने का ऐलान किया है। इस तरह से पूरा दिन बंद रहने वाला हैं। ऐसे में आप सड़क पर निकल रहे तो संभलकर निकले, क्योंकि पूरा दिन समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं।

ये लगी जिम्मेदारी

टोल पर जाम की जिम्मेदारी भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी और भाकियू जिला प्रवक्ता बबलू जिटौली को दी गई हैं। इसके अलावा दबथुवा में गजेन्द्र सिंह के अलावा अन्य स्थानों पर भी अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। परतापुर में विजयपाल घोपला व दीपक घोपला अपने किसान समर्थकों के साथ जाम लगायेंगे। राजकुमार करनावल की जिम्मेदारी भून चौराहे की जिम्मेदारी दी गई है। इस तरह से भाकियू के तमाम नेताओं की जिम्मेदारी लगाई गयी है।

ये है भाकियू का दावा, जनपद में 13 जगह किया जाएगा जाम

संयुक्त किसान मोर्चा का बंद का समय सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक है, लेकिन भाकियू के स्थानीय नेताओं ने सुबह दस बजे बंद करने की बात कही है। सकौती, टोल प्लाजा, परतापुर चौराहा, जंगेठी, दबथुवा, रिहाली चौहान, जानी पुल, मवाना, बहसूमा, नानू पुल आदि स्थानों पर भाकियू कार्यकर्ता जाम लगाकर भारत बंद करेंगे।

व्यापारियों ने भी किया बंदी का ऐलान

व्यापार मंडल के जीतू नागपाल ने किसानों के भारत बंद का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा कि सदर बाजार, आबूलेन, कंकरखेड़ा, कासिमपुर अन्य स्थानों पर बाजार बंद रखने का ऐलान किया। संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी से फोन पर बातचीत में भारत बंद का समर्थन करने की घोषणा की। उधर, व्यापारी नेता अजय गुप्ता ने भी किसानों के इस आंदोलन का समर्थन किया है।

17 प्वाइंटों पर चक्का जाम 250 पुलिसकर्मी होंगे तैनात

भारतीय किसान यूनियन के 17 प्वाइंटों पर होने वाले चक्का जाम को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शहर के सात और देहात के 10 प्वाइंटों पर किसान चक्का जाम करेंगे। प्रशासन ने इसके लिये 50 महिला सिपाहियों समेत 250 पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया है। सभी एसपी और सीओ सुबह नौ बजे से लेकर शाम चार बजे तक सड़कों पर रहेंगे।

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि भाकियू के चक्का जाम को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। शहर में कलक्ट्रेट, कमिश्नरी चौराहा, परतापुर तिराहा, दौराला, सकौती, सिवाया टोल, जंगेठी और देहात में दबथुआ, भूनी चौराहा, रिठाली, मेरठ-पौढ़ी मार्ग पर बहसूमा, छोटा मवाना, पूठ गंगनहर पर जानी नहर व किला-गढ़ रोड तिराहे पर चक्का जाम को देखते हुए 10 थानेदार, सभी सीओ, एएसपी और 250 सिपाही तैनात किये गए हैं।

सुबह नौ बजे से फोर्स को तैनात कर दिया जाएगा। 50 महिला सिपाहियों को भी तैनात किया जा रहा है। एसपी सिटी के अलावा एसपी देहात, एसपी क्राइम, एसपी ट्रैफिक के अलावा ट्रेनी आईपीएस भी लगाए गए हैं। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ने बताया कल सुबह 10 बजे 4 बजे तक बाजार बंद रखेंगे। जबकि सिवाया टोल प्लाजा पर सुबह 4 बजे से शाम 4 बजे तक टोल फ्री करा देंगे, जबकि 17 मुख्य मार्गों पर चक्का जाम रहेगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments