Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकोठी नंबर-152 पर बड़ा एक्शन

कोठी नंबर-152 पर बड़ा एक्शन

- Advertisement -
  • स्विमिंग पूल का चल रहा था निर्माण
  • कैंट बोर्ड अफसरों ने कसा शिकंजा, भर ले गए सामग्री

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कैंट क्षेत्र के बीसी लाइन एरिया में स्थित कोठी नंबर 152 पर बोर्ड कर्मचारियों ने फिर से कार्रवाई कर दी। कोठी के भीतर अनाधिकृत तरीके से स्विमिंग पूल का निर्माण किया जा रहा था, जिसकी सूचना पाकर कैंट बोर्ड के अधिकारी मौके पर पहुंचे और निर्माण में लगाई जा रही र्इंट व अन्य सामग्री को भरकर कैंट बोर्ड आॅफिस में ले गए तथा अन्य सामान भी भर ले गए। यही नहीं, जो स्विमिंग पूल के लिए गड्ढा खोदा गया था उसको भी मिट्टी से भर दिया गया।

दरअसल, कोठी नंबर 152 अवैध तरीके से बनाई जा रही है। इसका कोई मानचित्र भी कैंट बोर्ड से स्वीकृत नहीं है। फिर भी निर्माण चल रहा है। इस पर कैंट बोर्ड के कर्मचारियों ने पहले भी बुलडोजर चलाकर दीवार व अन्य कमरों को ध्वस्त कर दिया था। कोठी का निर्माण फिर भी चलता रहा। शुक्रवार की सुबह कैंट बोर्ड के अधिकारियों को सूचना मिली कि कोठी नंबर 152 बीसी लाइन में निर्माण चल रहा है।

10 17

इसके बाद टीम मौके पर पहुंची तो देखा स्विमिंग पुल के लिए गड्ढे की खुदाई की जा रही थी कैंट बोर्ड कर्मचारियों ने निर्माण सामग्री को अपनी गाड़ी में भर लिया और कैंट बोर्ड में ले गए। इस तरह से कैंट बोर्ड के अधिकारियों ने साफ चेतावनी दी है कि यदि यहां कोई भी निर्माण होता है तो थाने में एफआईआर कराई जाएगी इस चेतावनी के बाद अवैध निर्माण करता के समर्थक वापस लौट गए। दरअसल, इस कोठी पर कैंट बोर्ड पहले भी ध्वस्तीकरण निर्माण गिरा चुका हैं,

लेकिन कोठी मालिक निर्माण करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कई दिनों से कोठी में मिट्टी की खुदाई चल रही थी। ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी की भरकर जा रहे थे। इसकी कुछ लोगों ने कैंट बोर्ड में शिकायत कर दी थी। इसके बाद ही इसमें कार्रवाई की गई हैं। इसी कोठी में सर्वेन्ट क्वार्टस भी अनाधिकृत तरीके से निर्माण कर दिया गया हैं। इनको अभी नहीं गिराया गया हैं। हालांकि इस पूरी कोठी को तोड़कर फिर से निर्माण किया गया हैं। इसका निर्माण कैसे होने दिया?

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments