Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभाकियू ने जेई-एसडीओ को बनाया बंधक

भाकियू ने जेई-एसडीओ को बनाया बंधक

- Advertisement -
  • जर्जर विद्युत लाइन बदलवाने और बिजली बिल ठीक कराने की मांग को लेकर बिजलीघर पर दिया धरना

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: शुक्रवार को छुर गांव में आबादी की विद्युत लाइन पर रबड़ चढ़ाने पहुंची विद्युत टीम का भाकियू के लोगों ने घेराव कर दिया। इतना ही नहीं बिजलीघर में धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंचे एसडीओ व जेई को भी बंधक बना लिया। भाकियू के लोग जर्जर विद्युत लाइन बदलवाने व गलत बिलों को ठीक कराने की मांग कर रहे थे। कई घंटे चलते धरने के बाद अधिकारियों ने व्यवस्था दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त हो सका।

दरअसल, शुक्रवार को विद्युत विभाग की टीम छुर गांव में आबादी के बीच विद्युत लाइन पर रबड़ चढ़ाने पहुंची थी। सूचना मिलते ही भाकियू के लोग एनसीआर उपाध्यक्ष विनेश प्रधान के नेतृत्व में पहुंच गए। उन्होंने टीम का घेराव कर दिया। टीम को लेकर बिजलीघर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। सूचना पर पहुंचे एसडीओ राजकुमार व जेई को भी उन्होंने बंधक बना लिया। इस दौरान भाकियू के लोगों ने हंगामा किया। कहा कि सरकारी ने चुनाव के दौरान किसानों की बिजली मुफ्त करने को कहा था।

मगर आज तक वादा पूरा नहीं किया। जंगल में जर्जर विद्युत लाइन किसानों की जान ले रही है। जर्जर लाइन व खंभे तत्काल बदले जाएं। विद्युत बिल बड़ी संख्या में गलत आ रहे हैं। जिन्हें ठीक कराने के लिए किसानों को परेशान होनो पड़ रहा है। तत्काल बिल ठीक कराए जाएंगे। करीब चार घंटे चले धरने के दौरान एसडीओ ने शीघ्र समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त किया गया। इस मौके पर चंद्रपाल, बृजपाल, संजय, प्रदीप, सिकंदर प्रधान, कालू, अरविंद, ओमवीर आदि मौजूद रहे।

बिजलीघर के सामने जर्जर हालत में विद्युत पोल

झिटकरी रोड पर बिजलीघर के सामने विद्युत खंभा पूरी तरह जर्जर हालत में पहुंच चुका है। खंभा नीचे से गल चुका है। जिसके चतले वह कभी भी गिर सकता है। ऐसे में विद्युत खंभे के चलते हादसा होने की आशंका बनी हुई है। मगर विद्युत विभाग का इस ओर ध्यान नहीं है। लोगों ने जल्द खंभा बदलवाने की मांग की है। झिटकरी रोड पर विद्युत आपूर्ति के लिए हाइटेंशन लाइन गुजर रही है। बिजलीघर के सामने से गुजर रही इस लाइन की हालत ठीक नहीं है।

20 24

बिजलीघर के सामने ही एक खंभा पूरी तरह जर्जर हालत में पहुंच चुका है। खंभा नीचे से गल चुका है। हालत यह है कि खंभा कभी भी गिर सकता है। ऐसे में खंभे के कारण हादसा होने की आशंका बनी हुई है। मगर विद्युत विभाग की नींद नहीं टूट रही है। बस्ती के लोगों का कहना है कि वह कई बार शिकायत कर चुके हैं। मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। लोगों ने विद्युत विभाग से शीघ्र खंभा बदलवाने की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments