Thursday, August 18, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutब्रिटेन से आया दंपति व बेटा मिले कोरोना पॉजिटिव

ब्रिटेन से आया दंपति व बेटा मिले कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -
  • छह अन्य भी संक्रमित, सभी के सेंपल नई स्ट्रेन जांच के लिए भेजे जाएंगे पुणे
  •  20402 पॉजिटिव, 390 की हो चुकी मौत, 1530 संक्रमितों का चल रहा है इलाज’

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: ब्रिटेन में कोरोना के नये वायरस के द्वारा तहलका मचाने से न केवल पूरा यूरोप बल्कि हिंदुस्तान में भी दहशत बढ़ रही है। शुक्रवार को ब्रिटेन से आए एक दंपत्ति और उसके बेटे में कोरोना संक्रमण निकलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। यही नहीं इस दंपत्ति के परिवार के छह अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

टीपी नगर थाना क्षेत्र के संत विहार मौहल्ले में रहने वाले दंपत्ति के बेटा और बहू ब्रिटेन में रहते है। दंपत्ति 13 दिसंबर को वहां से आया था। तीन दिन पहले इनकी एंटीजन जांच कराई गई तब निगेटिव निकले थे। बाद में इनकी आरटीपीसीआर जांच कराई गई तो तीनों लोग पॉजिटिव निकले।

जब परिवार के अन्य लोगों की कोरोना जांच हुई तो छह अन्य लोग भी पॉजिटिव निकले। ब्रिटेन से दंपत्ति के आने और उनके पॉजिटिव निकलने की खबर से संत विहार में आसपास रहने वालों में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग इस परिवार पर नजर रखे हुए है। बताया जा रहा है कि दंपत्ति और उसके बेटे के सैंपल स्ट्रेन जांच के लिये दिल्ली या पुणे के लिये भेजे जाएंगे।

कोरोना के कारण संक्रमितों की संख्या भले कम हो रही हो लेकिन अभी कोरोना पीड़ितों की संख्या का सही आकलन नहीं हो रहा है। ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है जो कोरोना से बीमार है लेकिन टेस्टिंग के लिये तैयार नहीं है। शुक्रवार को 4516 लोगों की टेस्टिंग हुई थी। इसमें 63 लोग पॉजिटिव निकले। राहत की बात यह है कि कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है।

अब तक कोरोना से 20402 लोग पॉजिटिव और 390 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना की रफ्तार धीमे भले हुई है लेकिन संभल कर रहने की जरुरत है। घर से निकलते समय मास्क लगाना और दो गज की दूरी का पालन करना न भूलें।

उन्होंने बताया कि शास्त्रीनगर मयूर विहार के एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित निकले हैं। जयभीम नगर गली नंबर एक की दो महिलायें संक्रमित हुई है। कैलाशपुरी में दो लोग पॉजिटिव निकले। इसके अलावा शास्त्रीनगर और रुड़की रोड में कई संक्रमितों के निकलने का सिलसिला बरकरार है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments