Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarबीएसएनएल स्थापना दिवस पर मनाया काला दिवस

बीएसएनएल स्थापना दिवस पर मनाया काला दिवस

- Advertisement -
  • सरकार की नीतियों के खिलाफ कर्मचारियों ने जताया रोष, दूरभाष केन्द्र पर की भूख हड़ताल

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल के कर्मचारियों ने गुरुवार को विभागीय स्थापना दिवस को काला दिवस मानते हुए सरकार पर कर्मचारियों के हितोें को अनदेखा करने के आरोप लगाते हुए भूख हड़ताल की।

सभी कर्मचारी यूनियनों एवं एसोसिएशनों के सर्वसम्मति के निर्णय के अनुसार गुरुवार को नई मण्डी स्थित बीएसएनएल दूरभाष केन्द्र परिसर में विभागीय स्थापना दिवस को एक दिवसीय भूख हड़ताल के साथ काला दिवस के रूप में मनाया गया। कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार ने बीएसएनएल को पुनर्जीवित करने के नाम पर लगभग 80 हजार कर्मचारियों को वीआरएस देते वक्त ये आश्वासन दिया था कि वीआरएस की प्रक्रिया पूर्ण होते ही बीएसएनएल को 4जी स्पैक्ट्रम दे दिया जायेगा, लेकिन नौ माह पूर्ण होने पर अभी तक भी सरकार ने अपना वादा पूर्ण नहीं किया है।

सरकार की ओर से 4जी के लिए उपकरण खरीद का टैण्डर भी निरस्त कर दिया गया है। कर्मचारी नेताओं ने इस पर रोष जताते हुए कहा कि सरकार के इस रवैये से यह प्रतीत होता हे कि बीएसएनएल की प्रगति में जानबूझकर रोडा अटकाया जा रहा है। सरकार की इस नीति को लेकर कर्मचारियों ने रोष जताते हुए काला दिवस मनाया।

इसके साथ ही आल इंडिया बीएसएनएल डाट पेंशनर्स ने विश्व सीनियन सिटीजन पेंशनर्स डे मनाया। इस अवसर पर सभी वरिष्ठ नागरिकों को पेंशन, चिकित्सा सुविधाएं व स्वच्छ पीने का पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग की गयी। इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से ओमकार शर्मा, सतीश कुमार, इन्द्रपाल सिंह, मौ. इसराइल, शकील अहमद, आरयू सिंह, एनपी निगम, जनार्दन शर्मा, हरीनाथ, मंजू दत्त शर्मा, राजबबली शर्मा, गणेश दत्त शर्मा देवेन्द्र कुमार, वीरेन्द्र कुमार शर्मा, भगवान दास, उत्तम चन्द शर्मा, हरीश चन्द, ऋषिपाल, डीएम सिंह, महेन्द्र सिंह, सुरेन्दर आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments