Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarसिविल बार एसोसिएशन का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

सिविल बार एसोसिएशन का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

- Advertisement -
  • अधिवक्ता पर जानलेवा हमले पर जताया रोष, आरोपियों की गिरफ्तारी, कड़ी कार्रवाई को सौंपा ज्ञापन

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: अधिवक्ताओं पर हो रहे गंभीर हमलों के विरोध में गुरुवार को कलक्ट्रेट में सिविल बार एसोसिएशन के बैनर तले सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए रोष जताया। गुरूवार को सिविल बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ताओ ने कलक्ट्रेट परिसर में जुलूस निकालकर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए रोष जताया।

एसोसिएशन के महासचिव सतेन्द्र कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट बैंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 30 सितम्बर को पारित प्रस्ताव के अनुपालन में द बार एसोसिएशन एण्ड लाइब्रेरी, मुरादाबाद के सदस्य भुवनेश कुमार एडवोकेट के साथ 23 सितम्बर को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जबरन उनके घर में घुसकर बर्बरतापूर्वक मारपीट कर उन पर जानलेवा हमला किया गया।

उक्त घटना के सन्दर्भ में थाना सिविल लाईन मुरादाबाद में धारा 307 जैसी गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया, परन्तु सिविल लाईन मुरादाबाद की पुलिस द्वारा अपराधियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, जिससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिवक्तागणों में भारी रोष व्याप्त है।

उन्होंने बताया कि अधिवक्ता पर हमले और पुलिस की लापरवाही के विरोध में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के समस्त तहसील व जिले के समस्त अधिवक्तागण न्ययालयों में विधि व्यवसायिक गतिविधयों से विरत रहकर आंदोलन में शामिल हुए। इस दौरान डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन के बाद सिविल बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह को सौंपा गया, जिसके माध्यम से उपरोक्त घटना की भर्त्सना करते हुए घटना के दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की गयी।

इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा, महासचिव सतेन्द्र कुमार के अलावा ब्रिजेन्द्र सिंह मलिक, नेत्रपाल सिंह, खजान सिंह चैहान, रामवीर सिंह, अशोक कुशवाहा, नरेश चन्द गुप्ता, राज सिंह रावत, सुधीर कुमार गुप्ता, विजेन्द्र प्रताप, प्रवीण खोकर, मनोज त्यागी, सतेन्द्र कुमार, प्रेमदत्त त्यागी, नरेन्द्र सिंह, सौरभ पंवार, सोहनलाल, धीरेन कुमार, राकेश कुमार आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments