Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsRoorkeeआत्मनिर्भर भारत निर्माण में व्यापार मेले साबित होंगे कारगर: नरेश बंसल

आत्मनिर्भर भारत निर्माण में व्यापार मेले साबित होंगे कारगर: नरेश बंसल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: राज्यसभा सांसद वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश बंसल ने कहा कि नगर निगम रुड़की द्वारा लगाया गया व्यापार मेला प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर व्यवसाय योजना का प्रतीक है, जो गरीब व निचले तबके के लघु व्यापारियों के रोजगार को विकसित करने का सुनहरा अवसर भी है।

नेहरू स्टेडियम में लगे स्वदेशी लघु व्यापार मेले में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देश के उद्यमियों, लघु व्यापारियों तथा बेरोजगारों के लिए आत्मनिर्भर योजना चलाई है, इसके अंतर्गत उत्तराखंड पूरे देश में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रधानमंत्री द्वारा संचालित की गई योजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है, जिसके तहत पर्वतीय क्षेत्रों के साथ-साथ मैदानी क्षेत्रों में भी लघु उद्यमियों, महिलाओं एवं बेरोजगार युवाओं को आत्मनिर्भर योजना के तहत ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है, साथ ही सहकारी समिति एवं बैंकों द्वारा इन बेरोजगारों को लोन दिया जा रहा है, ताकि वे अपनी जीविका के रूप में इसका लाभ उठा सके।

उन्होंने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमें विदेशी सामानों का बहिष्कार करना पड़ेगा और अपने देश को दुनिया के साथ नंबर एक पर खड़ा करने के लिए स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश में ऐसी प्रतिभाएं मौजूद है, जो विश्व स्तर पर अपना कला का प्रदर्शन करके अपनी कला का लोहा मनवा सकती है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रदेश के विकास के लिए अपना पूरा सहयोग देंगे।

रुड़की नगर निगम क्षेत्र के विकास के लिए जो भी आवश्यक होगा उसके लिए वे राज्य एवं केंद्रीय स्तर पर हर संभव सहायता दिलाने के लिए अपना प्रयास करेंगे। मेयर गौरव गोयल ने कहा कि देश को फिर से सोने की चिड़िया बनाने के लिए हर वर्ग का सहयोग आवश्यक है, जिसमें कि महिलाएं, दिव्यांग, युवा तथा छात्रों को अपनी भागीदारी करनी होगी।

नेहरू स्टेडियम पहुंचने पर मेयर गौरव गोयल तथा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।मुख्य अतिथि द्वारा मेले में लगे स्टालों का अवलोकन किया गया तथा स्वदेशी निर्मित वस्तुओं की खरीदारी भी की गई।

इस अवसर पर नगर आयुक्त नूपुर वर्मा, सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, शायर अफजल मंगलौरी, पार्षद राकेश गर्ग, वीरेंद्र गुप्ता, डॉ.नवनीत शर्मा, विवेक चौधरी, संजीव राय, हरीश शर्मा, रमेश जोशी, संजय कश्यप, चंद्रप्रकाश बाटा, सतीश शर्मा, अमित प्रजापति, कुंवर नागेश्वर सिंह, मोहित राष्ट्रवादी, विभोर अग्रवाल, गौरव कौशिक, मास्टर अनूप शर्मा, आलोक सैनी, संजीव कक्कड़, डॉक्टर साजिद, नीरज अग्रवाल, सार्थक गोयल, अंजुम गौर, अनुराग कौशिक, शिवम अग्रवाल, देशबंधु गुप्ता व इमरान देशभक्त आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments