Thursday, July 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutधन सिंह कोतवाल की प्रतिमा के अनावरण के लिए पीएम को मेरठ...

धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा के अनावरण के लिए पीएम को मेरठ लाने की मुहिम

- Advertisement -
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 30 जून तक कार्यक्रम लेने के प्रयास में जुटा गुर्जर समाज

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: क्रांति दिवस पर 10 मई का कार्यक्रम निरस्त हो जाने केबावजूद गुर्जर समाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 30 जून तक मेरठ में कार्यक्रम लेने का अभियान चला रहा है। समाज का प्रयास है कि प्रधानमंत्री के हाथों शहीद धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण कराया जाए।

गौरतलब है कि फाइबर से बनी 19 फीट ऊंची प्रतिमा 10 मई को शहीद स्मारक पहुंच चुकी है। जिसका निर्माण चंडीगढ़ की एक कंपनी के जरिये कराया गया है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार दरअसल धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण पीएम नरेंद्र मोदी के 10 मई को मेरठ आगमन के समय कराने की योजना बनी थी। लेकिन उनका कार्यक्रम निरस्त हो जाने के बीच प्रतिमा अपने निर्धारित समय पर बनकर तैयार हो गई।

और इसकी डिलीवरी भी संबंधित कंपनी ने 10 मई को यहां कर दी है। इस प्रतिमा को मंगल पांडे की प्रतिमा के बिल्कुल बगल में फाउंडेशन बनाकर लगाने की तैयारी भी कर ली गई है। जहां मंगल पांडे की प्रतिमा की ऊंचाई 17 फीट है, वहीं धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा को 19 फुट ऊंचा बनवाया गया है। धन सिंह कोतवाल के वंशज डॉ. तस्वीर सिंह चपराना ने बताया कि गुर्जर समाज ने अपनी इस मांग को एक अभियान के रूप में लिया गया है।

समाज के प्रतिनिधि विभिन्न स्तर पर प्रयासरत हैं के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक कार्यक्रम 30 जून तक मेरठ में ले लिया जाए और उन्हीं के हाथों धन सिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण कराया जाए। देखना यह है कि इस प्रतिमा को स्थापित करके अनावरण करने का यह काम कब तक हो पाता है।

आयोग अध्यक्ष से की मातादीन की प्रतिमा लगवाने की मांग

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ शाखा नगर निगम महामंत्री कैलाश चंदोला मातादीन वाल्मीकि की प्रतिमा शीघ्र किसी चौराहे पर लगाए जाने की मांग उठाई। दिल्ली रोड पर खाकरोबान की वाल्मीकि जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाएं, की मांग भी की गई। श्रम अधिवक्ता सुभाष गोस्वामी ने कहा कि नगर निगम मेरठ, औद्यौगिक प्रतिष्ठान की परिभाषा में आता है, इसलिए नगर निगम मेरठ में सफाई कर्मियों को श्रम कानूनों के अनुसार समान कार्य समान वेतन का लाभ दिया जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ शाखा नगर निगम मेरठ के अध्यक्ष शिवकुमार नाज, विनेश विद्यार्थी, महामंत्री सतीश छजलाना, मंडल अध्यक्ष विनेश मनोठिया, राजकुमार सिद्धार्थ, महर्षि वाल्मीकि सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम वाल्मीकि, नगर निगम मेरठ के बाबू राजेश बाबू, ललित स्टीफन, पार्षद टीसी मनोठिया, राघो प्रसाद वाल्मीकि, आरती सागर, अनिल शर्मा, संदीप वैद, सुरेन्द्र ढीगिया, राजू ढिगिया, नन्द किशोर ठेकेदार, दीपक मनोठिया, डा. प्रमोद, मिथुन पार्चा आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments