Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutचेयरपर्सन और पूर्व ईओ समेत छह के खिलाफ मुकदमा

चेयरपर्सन और पूर्व ईओ समेत छह के खिलाफ मुकदमा

- Advertisement -
  • ठेकेदार ने लगाया आरोप, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: नगर पालिका चेयरर्सन, उनके पति, पुत्र व पूर्व ईओ समेत पुलिस ने भ्रष्टाचार व धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। एक ठेकेदार की शिकायत पर कोर्ट के आदेश पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है। ठेकेदार का आरोप है कि कमीशन नहीं देने पर उसका भुगतान रोक लिया गया।

साथ ही एक टेंडर में अपने आदमी को ठेका देने की नियत से उसके आवेदन में छेड़छाड़ की गई, जिसमें ठेकेदार पहले भी मुकदमा दर्ज करा चुका है। वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद से पालिका प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

कोतवाली क्षेत्र के कालंद गांव निवासी लुकमान चौहान पालिका का रजिस्टर्ड ठेकेदार है। लुकमान का आरोप है कि पालिका में भ्रष्टाचार चल रहा है। वर्ष 2018 में एक टेंडर के लिए आवेदन किया था। पूर्व निर्माण लिपिक विपिन कुमार ने अपने आदमी को टेंडर देने के लिए लुकमान का पत्रावली चेक करके उसमें से ड्राफ्ट हटा दिया।

12 9

कमिश्नर की जांच में दोषी पाए जाने पर विपिन कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोप है कि तभी से वह लुकमान से नाराज रहता है। इसलिए उसके द्वारा किए गए निर्माण कार्य का 24.80 लाख रुपये का भुगतान रोक दिया। यहां तक की निरस्त किए गए टेंडर की एफडीआर देने से भी इंकार कर दिया।

आरोप है कि फैसला करने पर भुगतान करने व ड्राफ्ट तथा एफडीआर लौटाने की बात कही गई। उसने आरटीआई के तहत सूचना मांगी तो पूर्व ईओ अमिता वरुण ने जवाब दिया कि उस संबंध में पत्रवाली कार्यालय में नहीं है। पीड़ित ने मामले में थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद लुकमान ने कोर्ट की शरण ली।

कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश कर दिए। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर चेयरपर्सन सबीला अंसारी, उनके पति पूर्व चेयरमैन निजाम अंसारी, पुत्र शाहवेज अंसारी, पूर्व ईओ अमिता वरुण, पूर्व निर्माण लिपिक विपिन कुमार व कंप्यूटर आॅपरेटर नसीर अहमद के खिलाफ मुदकमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज होने से पालिका प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इस संबंध में चेयरपर्सन सबीला अंसारी का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments