Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatचेयरमैन प्रतिनिधि ने कौशल विकास मिशन संस्थान का उद्घाटन किया

चेयरमैन प्रतिनिधि ने कौशल विकास मिशन संस्थान का उद्घाटन किया

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: नगर में लाइन पार बस्ती में बुधवार को चेयरमैन प्रतिनिधि ने उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के अंतर्गत चलने वाले संस्थान का उद्घाटन किया। उसका उद्घाटन कर उन्होंने संस्थान को क्षेत्र के युवाओं के भविष्य के लिए बेहतर बताया। इसके साथ ही युवाओं से उसमें अधिक से अधिक प्रशिक्षण लेकर खुद को कामयाब बनाने का आहवान किया।

नगर में बुधवार को उत्तर प्रदेश कौशल मिशन योजना के तहत एक संस्थान का उद्घाटन किया गया। संस्थान का उद्घाटन चेयरमैन संगीता धामा के प्रतिनिधि अंकुर धामा ने फीता काटकर किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर काफी चिंतित है। इसीलिए युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कौशल विकास योजना शुरू की गई है।

इस योजना के द्वारा युवा प्रशिक्षण लेकर अपना स्वंय का कार्य कर सकते है। इसके साथ ही प्रशिक्षित होने पर वह किसी संस्थान में नौकरी भी कर सकते है।

प्रशिक्षित युवाओं के लिए रोजगार के अवसर ज्यादा होते है। युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए चलाए जा रहे इस मिशन में पालिका अपना पूरा सहयोग करेगी। संस्था में युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में प्रशिक्षण लेने का आहवान किया। संस्था के प्रबंधक महेश धामा, कृष्णपाल सिंह धामा, संजय धामा, नरेश, सन्त कुमार धामा, गुल्लू धामा, सोनू आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments