Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsDehradunबोले, मुख्यमंत्री चारधाम यात्रा देवभूमि के लिए विशेष

बोले, मुख्यमंत्री चारधाम यात्रा देवभूमि के लिए विशेष

- Advertisement -
0
  • कोरोना संक्रमण समीक्षा के बाद लिया जाएगा चारधाम यात्रा पर निर्णय

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के बाद ही चारधाम यात्रा पर निर्णय लिया जाएगा। अभी चारों धाम के कपाट खुले हुए हैं और वहां पूजा पाठ जारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देशन में उत्तराखंड लगातार विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दिल्ली से लौटने के बाद मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चारों धाम के कपाट खुल गए हैं और पूजा पाठ जारी है। हालांकि सरकार ने अभी चारधाम यात्रा को स्थिगत किया हुआ है। प्रदेश में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे थे, उसे देखते हुए यह कदम उठाना जरूरी था। उन्होंने कहा कि मामले अब कम हो रहे हैं तो चारधाम यात्रा शुरू करने की बात उठ रही है।

सरकार कोरोना संक्रमण की पूरी स्थिति की समीक्षा करने के बाद ही इस पर कोई निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य मंत्रियों से की गई मुलाकात की भी जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने केंद्र सरकार से जो भी मांगा, उसे मिला है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि अब उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले काफी कम हुए हैं। रिकवरी रेट 92 प्रतिशत पहुंच गया है। उत्तराखंड के भीतर आज हर जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सुविधाओं को बढ़ाया गया है। आइसीयू, आक्सीजन और वेंटीलेटर की संख्या बढ़ाई गई है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में वैक्सीनेशन जारी है। समय-समय पर भारत सरकार से वैक्सीन मिल रही है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस का सफाया हो चुका है, जिस तरह कांग्रेस ने अभी तक जनता से झूठे वादे किए, उसी तरह अब जनता ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग राष्ट्रवादी हैं। सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विकास के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में भाजपा संगठन और सरकार के द्वारा किए जा रहे सेवाभाव के कार्य सराहनीय है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments