Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसीसीटीवी निगरानी में रहेगा कोल्ड चेन कक्ष

सीसीटीवी निगरानी में रहेगा कोल्ड चेन कक्ष

- Advertisement -
  • कंटेंटमेंट जोन में सर्विसलॉस बढ़ाने के डीएम ने दिए निर्देश
  • कक्ष के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरने लगाने के दिए आदेश  
  • कोविड की वैक्सीन के लिए कक्ष का डीएम ने किया निरीक्षण

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: सीएमओ कार्यालय में स्थापित कोविड-19 वैक्सीन के लिए कक्ष सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में पूरी तरह से रहेगा, ताकि वैक्सीन के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ न हो सकें। इसके लिए डीएम ने कोल्ड चैन का निरीक्षण कर कक्ष के चारों तरफ कैमरे लगाने के आदेश दिए। साथ ही कंटेंटमेंट जोन में सर्विसलांस बढाने के आदेश दिए है और कोरोना की बीमारी रोकने के लिए सावधानी बरतने को कहा गया।

डीएम शकुन्तला गौतम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित कोविड-19 वैक्सीन के लिए बनाई गई कोल्ड चैन का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोल्ड चैन कक्ष के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए।

कक्ष की साफ-सफाई बेहतर हो लेखनी सामग्री नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा अग्निशमन अधिकारी से निरीक्षण के बाद प्रमाण पत्र अवश्य ले लिया जाए, जो स्विच कोल्ड चैन कक्ष में पुराने लगे हुए हैं नए स्विच बोर्ड, नई वायरिंग के साथ स्थापित कराए जाने के भी जिलाधिकारी ने निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कोल्ड चैन कक्ष में किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए चारों तरफ की टाइल्स की साफ-सफाई बेहतर हो और विद्युत सुरक्षा मेरठ को पत्र लिखा जाए कोल्ड चैन में बैठने के लिए कोई भी व्यक्ति अधिकृत नहीं है। डीएम ने 4डी फ्रीजर का निरीक्षण किया और तापमान चेक किया।

कॉल चेंज के लिए जनरेटर की व्यवस्था के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा लाइट 24 घंटे उपलब्ध रहनी चाहिए। कोविड-19 इंटीग्रेटेड कोविड-19 कमांड कंट्रोल सेंटर में कोरोना संक्रमण नियंत्रण के संबंध में बैठक की। उन्होंने कंटेंटमेंट जोन में सर्विस लांस बढ़ाने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि व्यापार मंडलों के साथ बैठक कर उन्हें कोविड-19 के प्रति जागरूक किया जाए। नौ माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को विटामिन ए की नौ डोज पिलाई जाएंगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी, सीएमएस डॉक्टर बीएल कुशवाह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भुजबीर, डिप्टी सीएमओ डॉक्टर यशवीर, जिला मलेरिया अधिकारी सुरुचि शर्मा आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments