Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवायु प्रदूषण रोकने के लिए कमिश्नर ने तैयार किया प्लान

वायु प्रदूषण रोकने के लिए कमिश्नर ने तैयार किया प्लान

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: वायु मंडल की दूषित होती हवा को लेकर कमिश्नर सुरेन्द्र कुमार गंभीर हो गए हैं। वायु मंडल में प्रदूषण बढ़ रहा है, जिसके चलते अब सांस लेना मुश्किल हो जाएगा। इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को कमिश्नर ने तमाम संबंधित आला अफसरों की बैठक ली। हवा को दूषित होने से बचाने के लिए कमिश्नर ने प्लान तैयार किया तथा उसके लिए अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई। कमिश्नर ने शहर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर लोगों से भी जागरुकता की अपील की तथा कहा कि प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के चालान किये जाए।

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम के लिए शुक्रवार को आयुक्त, मेरठ मंडल ने कमिश्नरी सभागार में एक बैठक की, जिसमें ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान लागू करने की चर्चा की। कमिश्नर ने संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में मुख्य रूप से नगर आयुक्त, नगर आयुक्त गाजियाबाद, सभी जनपदों से अपर जिलाधिकारीगण, एनसीआरटीसी, एनएचएआई, पीडब्ल्यूडी, आरटीओ, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, विद्युत, पुलिस यातायात, कृषि उद्योग एवं उप निदेशक पंचायत ने प्रतिभाग किया।

मंडल की सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी एवं अध्यक्षों द्वारा वर्चुअल रूप से प्रतिभाग किया गया। बैठक का संचालन प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों द्वारा किया गया। इस बैठक में मंडलायुक्त के अतिरिक्त प्रभारी जिलाधिकारी चैत्रा वी., अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) सत्य प्रकाश सिंह, एसडीएम मेरठ, संदीप भगिया, नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार भट्ट, एसीएम सुनीता सिंह एवं एसडीएम मवाना/सरधना उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments