Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunकृषि कानूनों को लेकर किसानों को किया जा रहा है भ्रमित: सीएम...

कृषि कानूनों को लेकर किसानों को किया जा रहा है भ्रमित: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कृषि कानून को लेकर कहा कि सरकार किसानों के साथ है। और किसानों की हितेषी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को कृषि कानून को लेकर भ्रमित किया गया है और किसानों के आंदोलन को गलत तरीके से मोड़ने का भी प्रयास किया जा रहा है इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि किसी कानून को लेकर कांग्रेस किसानों को भड़का रही है इससे कानून स्वामीनाथन रिपोर्ट पर आधारित है पहले सिर्फ मंडिया ही अनाज खरीद की थी आज तक के लिए बाजार खुला है। एमएसपी को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है क्योंकि अभी बाजार में एमएसपी मौजूद है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा उत्तराखंड देश का ऐसा पहला राज्य है जिसने अपने गन्ना किसानों को 100% भुगतान किया है धान के किसानों का भुगतान भी जल्द से जल्द हो रहा है मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि यह सरकार की बेहतर नीति है कि निजी शुगर मिलों को भी सरकार ने सॉफ्ट लोन दिया है उनकी गारंटी ली है जिसका नतीजा अब ऐसा हुआ है कि यह सभी किसानों किसानों को समय पर भुगतान कर रही है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस खुद भी बर्बाद हो चुकी है और किसानों को भी भ्रम में डालकर बर्बाद करने पर तुली है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे राज्य की सरकार हो या केंद्र की सरकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार हमेशा किसानों के वास्तविक हित के पक्ष में रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस और कांग्रेस के मुख्यमंत्री खुद इस किसान के आंदोलन में कूदे हैं जो बड़ा ही दुर्भाग्य है सबसे बड़ा दुर्भाग्य इस बात का है कि किसान आंदोलन में जिस तरह के किनारे लग रहे हैं सीएम ने कहा कि जो लोग देश की एकता और अखंडता को तोड़ना चाहते हैं वह लोग किसानों के बीच पहुंचकर किसानों की देशभक्ति सवाल खड़ा करना चाहते हैं और इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments